समुद्री नमक के इन लाभकारी उपायों से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और दूर होगी हर परेशानी

Samudri Namak ke Gharelu aur Labhkari Upay: खाने में नमक ना हो तो खाने का मजा किरकिरा हो जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि खाने का स्वाद बढ़ाने वाला नमक आपकी जीवन की समस्याओं को बहुत जल्द और आसान तरीके से दूर कर सकता है? चलिए जानते हैं समुद्री नमक से कौन से उपाय करना होगा शुभ.

समुद्री नमक के इन लाभकारी उपायों से प्रसन्न होंगी मां लक्ष्मी और दूर होगी हर परेशानी

समुद्री नमक के लाभकारी उपाय (Image credit: Getty)

खास बातें

  • समुद्री नमक के लाभकारी उपाय
  • समुद्री नमक से जुड़े चमत्कारिक उपाय
  • इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं

Samudri Namak ke Gharelu aur Labhkari Upay: नमक का जीवन में बहुत उपयोग है. दाल या सब्जी में नमक ज्यादा हो जाए तो नुकसान और कम हो तो भी नुकसान. नमक हमारी आयु बढ़ाता भी है और नमक ही आयु घटाता भी है. नमक का उपयोग करना बहुत कम लोग जानते हैं. वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार सफेद नमक ही नहीं बल्कि समुद्री नमक का इस्तेमाल करके व्यक्ति जीवन के कई कष्टों को दूर करने के साथ सुख सुविधा के साथ रह सकता है. समुद्री नमक के उपाय से आपको तेजी से इसके असर दिखते हैं और पैसों से जुड़ी समस्या भी दूर होती है. साथ ही इससे घर पर सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है, जिससे परेशानियों का अंत होता है. तो चलिए जानते हैं नमक से जुड़े चमत्कारिक उपाय और इसके लाभ के बारे में.

  • मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए अपनाएं ये उपाय

हर व्यक्ति मां लक्ष्मी को प्रसन्न कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करना चाहता है. इसके लिए आप तिजोरी में एक लाल रंग के कपड़े में सफेद नमक के कुछ टुकड़े रख दें. जब यह नमक खुद खत्म होने लगे तो इसमें नमक डालते रहें. नमक पानी में घुलनशील होने के साथ ही हवा में भी खुल जाता है. इस उपाय से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

  • बुरी नजर से निजात पाने के लिए अपनाएं ये उपाय

यदि किसी बच्‍चे को बार-बार नजर लगती हो तो हफ्ते में एक बार नहाने के पानी में एक चुटकी समुद्री नमक डालकर नहलाएं. इसके अलावा एक गिलास पानी में एक चम्‍मच नमक डालकर बच्‍चे के सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं. ये उपाय नजर दोष से मुक्ति दिलाते हैं. 

  • पारिवारिक कलह-क्लेश दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

नकारात्मक ऊर्जा का घर पर संचार होने के कारण पारिवारिक झगड़े और कलह-क्लेश होने लगते हैं. इसके लिए घर पर नमक मिश्रित जल का झिड़काव करें. इससे घर पर सुख-शांति बढ़ेगी और सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा.

  • बीमारियों को दूर करने के लिए अपनाएं ये उपाय

बाथरूम में कांच की कटोरी में समुद्री नमक का पावडर भरकर रख दें. हर हफ्ते ये नमक बदलते रहें. इस उपाय से हर बीमारी का अंत होगा और आपका स्वास्थय सही बना रहेगा. 

  • कर्ज से मुक्ति के लिए अपनाएं ये उपाय
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कर्ज से मुक्ति पाने के साथ आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए रविवार के दिन पोछा वाले पानी में थोड़ा सा सुद्री नमक डाल लें. इससे पोछा लगाने से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी और धन धान्य की बढ़ोत्तरी होगी.