Navratri 2022: नवरात्रि में त्रिग्रही योग का दुर्लभ संयोग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत!

Trigrahi Yoga: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि में सूर्य और बुध की युति से त्रिग्रही योग बना है. ऐसे में ये त्रिग्रही योग कुछ राशियों की किस्मत चमका सकता है.

Navratri 2022: नवरात्रि में त्रिग्रही योग का दुर्लभ संयोग, चमकेगी इन राशियों की किस्मत!

Trigrahi Yoga in Virgo: त्रिग्रही योग इन राशियों की किस्मत चमका सकता है.

Shardiya Navratri 2022 Trigrahi Yoga: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में हर ग्रह के राशि परिवर्तन और युति योग का खास महत्व है. जब कोई ग्रह राशि परिवर्तन करता है या किसी दूसरे ग्रह से साथ युति करता है तो उसका असर सभी राशियों पर पड़ता है. बता दें कि धन-वैभव, सुख-सौंदर्य के दाता शुक्र देव (Shukra gochar) कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यहां सूर्य देव और बुध पहले से विराजमान हैं. ऐसे में इन तीनों ग्रहों के युति योग से त्रिग्रही योग (Trigrahi Yoga) का अद्भुत संयोग बना है. शारदीय नवरात्रि में त्रिग्रही योग का बनना खास माना जा रहा है. ऐसे में इस दौरान कुछ राशियों पर त्रिग्रही योग का शुभ प्रभाव रहेगा. साथ मां दुर्गा की भी विशेष कृपा प्राप्त होगी. आइए जानते हैं कि त्रिग्रही योग के प्रभाव से किन राशियों को लाभ हो सकता है. 


 

त्रिग्रही योग का होगा इन राशियों पर खास असर | Trigrahi Yoga Effect on Zodiac

सिंह-  सिंह राशि वालों के लिए भी त्रिग्रही योग शुभ साबित होने वाला है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, त्रिग्रही योग के प्रभाव से धन-दौलत और सुख के साधनों में बढ़ोतरी होगी. दरअसल त्रिग्रही योग इस राशि के दूसरे भाव में बना है. कुंडली का दूसरा भाव धन और वाणी का माना जाता है. ऐसे में इस योग के शुभ प्रभाव से अचानक धन लाभ हो सकता है. नौकरी में पदोन्नति के साथ सैलरी भी बढ़ सकती है. 

Shani Mahadasha: इन राशि वालों को 2023 में मिल जाएगी शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या से मुक्ति, जानें उनके नाम

धनु- धनु राशि वालों के त्रिग्रही योग का खास प्रभाव पड़ेगा. इस योग के शुभ प्रभाव से करियर और बिजनेस में जबरदस्त सफलता मिलेगी. इसके साथ ही शुक्र गोचर की अवधि में जॉब के लिए नए ऑफर मिलेंगे.  बिजनेस में विस्तार होने से साथ-साथ आर्थक लाभ मिलेगा. छात्रों के लिए भी यह त्रिग्रही योग शुभ साबित हो सकता है. इस दौरान प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है. इसके साथ ही व्यापार में कई बड़ी डील फाइनल कर सकते हैं. मां दुर्गा की विशेष कृपा प्राप्त होगी.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि वालों के लिए त्रिग्रही योग बेहद शुभ साबित होने वाला है. दरअसल इस राशि के 11 वें भाव में त्रिग्रही योग बना है. ऐसे में इस योग के शुभ प्रभाव से आमदनी बढ़ सकती है. साथ ही इस दौरान अन्य स्रोत से धन लाभ हो सकता है. इसके साथ ही धन अर्जित करने के साथ ही बिजनेस में विस्तार संभव है. कार्य स्थल पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में कोई बड़ा ईनाम मिल सकता है. पिता की संपत्ति से आर्थिक लाभ होगा. 

Sharadiya Navratri 2022: कम समय में ऐसे करें दुर्गा सप्तशती का पाठ, मिलेगा पूरा फल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

राजस्थान: दुर्गा पूजा की तैयारियां शुरू, बनाई जा रही हैं मां की मूर्तियां

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com