जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण वैष्णोदेवी के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में

जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण वैष्णोदेवी के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में

प्रतीकात्मक चित्र

जमीन अधिग्रहण न हो पाने के कारण कटरा से वैष्णोदेवी जाने के लिए नये हेलीपैड का निर्माण अधर में लटकता हुआ प्रतीत हो रहा है। इस मुद्दे पर जम्मू कश्मीर के राज्यपाल और श्री माता वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष एनएन वोहरा ने नये हेलीपैड के लिए रियासी के जिला प्रशासन द्वारा जमीन अधिग्रहित करने में प्रगति नहीं हो पाने पर असंतोष जाहिर किया है।
 
गौरतलब है कि माता वैष्णोदेवी मंदिर के लिए कटरा ही आधार शिविर है। यहीं से वैष्णोदेवी के दर्शनार्थियों के लिए हेलीकॉप्टर सेवा आरंभ होती है, जो सांझी छत तक जाती है।

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- 
यह भी पढ़ें :  प्रधानमंत्री की गोल्ड मोनेटाइजेशन स्कीम में 200 किलो सोना जमा करना चाहता है यह मंदिर
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्यपाल के आधिकारिक प्रवक्ता अनुसार, ‘‘कटरा में नये हेलीपैड के लिए जमीन अधिग्रहण के लिए प्रगति नहीं हो पाने पर राज्यपाल ने असंतोष जाहिर किया है। राज्यपाल ने रियासी की डीसी सुषमा चौहान को नये हेलीपैड के लिए पहचाने गए वैकल्पिक स्थान पर निर्माण प्रक्रिया के लिए भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया तेजी से पूरा करने के लिए भी कहा है।’’
 
राज्यपाल एनएन वोहरा ने त्रिकूट पर्वत पर स्थित वैष्णोदेवी मंदिर तक किसी भी प्रतिष्ठान में रह रहे या काम कर रहे सभी लोगों का शत-प्रतिशत सत्यापन सुनिश्चित करने के लिए फौरन कार्रवाई करने के लिए कहा है। प्रवक्ता के अनुसार राज्यपाल ने मंदिर की सुरक्षा की समीक्षा की और कोई छूट दिए या समझौता किए बगैर रियासी के एसएसपी को चाक चौबंद सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश भी दिया।