विज्ञापन
This Article is From May 31, 2022

Mars Transit 2022: मंगल का होने वाला है मेष राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर

Mars Transit 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक मंगल का मेष राशि में गोचर होने वाला है. मंगल के इस गोचर का असर सभी राशियों पर होगा.

Mars Transit 2022: मंगल का होने वाला है मेष राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर
Mars Transit 2022: मंगल का मेष राशि में गोचर होने वाला है.

Mars Transit 2022: वैदिक ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में मंगल ग्रह को ऊर्जा, साहस, पराक्रम, भूमि इत्यादि का कारक ग्रह माना गया है. इसका मंगल (Mars) मेष और वृश्चिक राशि पर स्वामित्व रहता है. मंगल का 27 जून 2022 को मेष राशि (Aries) में प्रवेश करेगा. मंगल का यह गोचर (Mangal Gochar) मीन राशि से होगा. मेष राशि (Aries Zodiac) को अग्नि तत्व की राशि मानी जाती है. ऐसा इसलिए क्योंकि इस पर मंगल का अधिपत्य रहता है. मंगल का मेष राशि में गोचर करने से इसका असर सभी राशियों पर होगा, ऐसा ज्योतिषियों का मानना है. आइए जानते हैं कि मंगल के राशि परिवर्तन से किस राशि पर क्या असर होगा. 

मंगल राशि परिवर्तन का राशियों पर प्रभाव (Mars Transit Effect on Zodiac) 


मेष (Aries)- मंगल का राशि परिवर्तन (Mangal Rashi Parivartan) इस राशि के लिए खास रहने वाला है. ज्योतिष के मुताबिक मंगल देव (Mangal) इस राशि के लग्न भाव से स्वमी माने जाते हैं. ऐसे में मंगल गोचर की अवधि में नौकरी या व्यापार में सकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे. नौकरी करने वालों के लिए मंगल का यह गोचर शुभ माना जा रहा है. सेहत संबंधी परेशानियों के छुटकारा मिल सकता है. 

वृषभ (Taurus)- मंगल गोचर (Mangal Gochar) की अवधि में खर्च में बढ़ोतरी हो सकती है. साथ ही किसी प्रकार का कानूनी विवाद का भी सामना करना पड़ सकता है. अगर कोर्ट-कचहरी का कोई मामला चल रहा है तो संभव है कि उसका फैसला आपके पक्ष में आए. 


मिथुन (Gemini)- मंगल का राशि परिवर्तन आपके लिए खास रहने वाला है. दरअसल इस अवधि में आय में वृद्धि हो सकती है. रुका हुआ धन वापस मिल सकता है. इसके अलावा कार्यक्षेत्र में उन्नति की प्रबल संभावना है. 

कर्क (Cancer)- मंगल के गोचर से कार्यक्षेत्र में सफलता मिल सकती है. नौकरी में सैलरी में बढ़ोतरी हो सकती है. प्रमोशन का भी योग बनेगा. हालांकि कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के विवाद से बचना होगा. 

सिंह (Leo)- मंगल के राशि परिवर्तन के दौरान कार्यों में सफलता मिलेगी. किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. नौकरी और बिजनेस में आर्थिक सफलता मिल सकती है. प्रॉपर्टी खरीदने के लिए मंगल का गोचर शुभ साबित हो सकता है. 

कन्या (Virgo)- मंगल गोचर की अवधि में सेहत से संबंधित परेशानियां आ सकती हैं. नौकरी में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है. कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करने के लिए अधिक संघर्ष करना होगा. बिजनेस में आंशिक लाभ मिल सकता है. 

तुला (Libra)- पार्टनरशिप के व्यापार से अच्छा मुनाफा हो सकता है. नौकरी करने वाले जातकों को लाभ की संभावना बनेगी. हालांकि दांपत्य जीवन में जीवनसाथी के साथ मतभेद हो सकता है. 

वृश्चिक (Scorpio)- ज्योतिष के मुताबिक मंगल इस राशि के स्वमी हैं. मंगल का यह गोचर छात्रों के लिए लाभकारी साबित हो सकता है. प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलने की उम्मीद है. हालांकि गोचर के दौरान विरोधी हावी हो सकते हैं. अचानक यात्रा का योग बन सकता है. 

धनु (Sagittarius)- मंगल के इस गोचर से स्वभाव में परिवर्तन हो सकता है. गोचर की अवधि में स्वभाव में जिद्दीपन देखने को मिल सकता है. छात्रों के लिए यह गोचर शुभ साबित होने वाला है. प्रतियोगी परीक्षा में आंशिक सफलता मिल सकती है. 

मकर (Capricorn)- मंगल गोचर के दौरान वाहन-भवन का सुख मिल सकता है. किसी प्रॉपर्टी को खरीदने की संभावना बनेगी. इसके अलावा प्रॉपर्टी से अच्छा मुनाफा भी हो सकता है. निजी जीवन में जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. 

कुंभ (Aquarius)- मंगल के इस गोचर से भाई-बहनों सा आर्थिक लाभ मिल सकता है. साथ ही गोचर के दौरान नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है. करियर में रफ्तार देखन को मिलेगा. नौकरी बदलने के लिए यह समय अच्छा साबित हो सकता है. 

मीन (Pisces)- मंगल का गोचर आपके लिए शुभ साबित होगा. आमदनी में बढ़ोतरी हो सकती है. परिवार की तरफ से प्रॉपर्टी का लाभ मिल सकता है. बिजनेस से जुड़े लोगों के लिए यह गोचर शुभ साबित हो सकता है. बिजनेस में अतिरिक्त मुनाफ हो सकता है. शिक्षा में स्थिति बेहतर होगी. लाइफ पार्टनर का विशेष ध्यान रखना होगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rishi Panchami 2024 : आज है ऋषि पंचमी का व्रत, यहां जानें मंत्र और आरती
Mars Transit 2022: मंगल का होने वाला है मेष राशि में प्रवेश, जानिए क्या होगा आपकी राशि पर असर
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Next Article
आज है दूसरे सावन सोमवार का व्रत, महादेव की पूजा में जरूर अर्पित करें ये चीजें 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com