विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 09, 2023

16 नवंबर को मंगल के राशि परिवर्तन से इन राशियों का होगा भाग्योदय, कुछ को रहना होगा सावधान, देखें किस राशि पर होगा क्या असर

मंगल ग्रह 16 नवंबर को राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं. इस परिवर्तन का कुछ राशियों पर अच्छा तो कुछ पर खराब प्रभाव पड़ेगा.

Read Time: 3 mins
16 नवंबर को मंगल के राशि परिवर्तन से इन राशियों का होगा भाग्योदय, कुछ को रहना होगा सावधान, देखें किस राशि पर होगा क्या असर
कर्क राशि के जातकों की मन में प्रसन्नता का संचार होगा. कारोबार में अच्छे दिन आएंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

Mangal Rashi Parivartan 2023: मंगल (Mangal) ग्रह 16 नवंबर को राशि (Rashi )परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने वाले हैं. ज्योतिषशास्त्र में मंगल ग्रह को ग्रहों का सेनापति माना जाता है. मंगल साहस, पराक्रम, भूमि के ग्रह माने जाते हैं. मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन कर वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि का भाग्योदय हो सकता है जबकि कुछ को सावधान रहने की जरूरत होगी. आइए जानते है कि मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन (Mangal rashi parivartan ) का किन राशियों पर होगा कैसा असर.

मंगल ग्रह राशि परिवर्तन का असर | Effect of Mangal rashi parivartan on rashi

मेष राशि - मेष राशि के जातकों को अशांति अनुभव हो सकती है. संयम से रहने की जरूरत है. मित्र की मदद से कारोबार में बेहतर कर सकते हैं.

वृषभ राशि - वृष राशि के जातकों को आत्मसंयत रहने की जरूरत होगी. क्रोध करने से बचना बेहतर होगा. धर्म के प्रति रुझान बढ़ेगा.

मिथुन राशि - मिथुन राशि के जातको में आत्मविश्वास का संचार होगा. काम के स्थान में परिवर्तन का योग बन सकता है.

कर्क राशि - कर्क राशि के जातको की मन में प्रसन्नता का संचार होगा. कारोबार में अच्छे दिन आएंगे. मित्रों का सहयोग प्राप्त होगा.

सिंह राशि - सिंह राशि के जातको को किसी बात को लेकर परेशानी का अनुभव हो सकता है. दिनचर्या अव्यवस्थित हो सकती है. मानसिक शांति के लिए ध्यान का सहारा लें.

कन्या राशि - कन्या राशि के जातको को अशांति का अनुभव हो सकता है. क्रोध करने से बचना बेहतर होगा. वाहन के रख-रखाव के कारण व्यय बढ़ सकता है.

तुला राशि - तुला राशि के जातको के मन में उतार चढ़ाव की भावना रह सकती है. कला व संगीत में रुचि बढ़ सकती है. यात्रा पर जा सकते हैं.

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के जातको की वाणी में मधुरता बढ़ेगी. भवन सुख प्राप्त हो सकता है. पिता का सहयोग प्राप्त होगा. परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा.

धनु राशि - धनु राशि के जातको को आत्मविश्वास में कमी अनुभव हो सकती है. पिता की सेहत की चिंता हो सकती है. चिकित्सा के कारण व्यय बढ़ सकता है.

मकर राशि - मकर राशि के जातको का आत्मविश्वास बढ़ेगा. बौद्धिक कार्यों से सम्मान में वृद्धि होगी.  कारोबार में बदलाव के योग बन सकते है.

कुंभ राशि -कुंभ राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा पर आत्मविश्वास में कमी का अनुभव कर सकते हैं. कार्य में लाभ के अवसर मिल सकते हैं. पिता से संपत्ति प्राप्त हो सकती है.

मीन राशि -मीन राशि के जातकों का मन प्रसन्न रहेगा पर संयम रखना जरूरी है. बौद्धिक कार्यों से मान-सम्मान बढ़ेगा. जीवन में धैर्य बनाए रखने की जरूरत है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आखिर...कौन हैं बिमला देवी जिन्हें भोग लगाने के बाद ही प्रसाद ग्रहण करते हैं भगवान जगन्नाथ
16 नवंबर को मंगल के राशि परिवर्तन से इन राशियों का होगा भाग्योदय, कुछ को रहना होगा सावधान, देखें किस राशि पर होगा क्या असर
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Next Article
वैशाख पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए नहीं जा पा रहे हैं तो घर में करें इस तरह स्नान, मिलेगा भगवान का आशीर्वाद
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;