Mangal Margi 2023: नए साल में मंगल ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, जानें किन 3 राशियों के लिए है मंगलकारी

Mangal Margi 2023: ज्योतिष शास्त्र में मंगल को शुभ ग्रह कहा गया है. इसके साथ ही इसे साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है. आइए जानते हैं कि नए साल में मंगल का गोचर किन राशियों के लिए शुभ है.

Mangal Margi 2023: नए साल में मंगल ग्रह करेंगे राशि परिवर्तन, जानें किन 3 राशियों के लिए है मंगलकारी

Mangal Margi 2023: नए साल में मंगल का गोचर इन राशियों के लिए शुभ है.

Mangal Margi 2023: मंगल ग्रह  जब कभी भी राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है. अगर जन्मकुंडली में मंगल ग्रह की स्थिति अच्छी है तो जातक को प्रशासनिक पद प्राप्त होता है. वहीं जब कुंडली का मंगल ग्रह किसी दूसरे ग्रह के प्रभाव में दूषित हो जाता है तो उसका विपरीत असर देखने को मिलता है. ज्योतिषीय गणना के मुताबिक नए साल 2023 में मंगल ग्रह अपनी राशि बदलने जा रहे हैं. ऐसे में जानते हैं कि नए साल में मंगल का राशि परिवर्तन किन राशियों के लिए मंगलकारी साबित होगा. 

कब होगा मंगल का राशि परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक इस वक्त मंगल ग्रह वृषभ राशि में विराजमान हैं और वक्री गति से चल रहे हैं. आगामी 13 जनवरी 2023 से मंगल वृषभ राशि में मार्गी हो जाएंगे. जिसका कुछ राशियों पर विशेष शुभ प्रभाव पड़ेगा. 

Vivah Muhurt List 2023: शादी के लिए नए साल में हैं 64 मुहूर्त, देखें जनवरी से दिसंबर तक की पूरी लिस्ट

किन राशियों पर होगा शुभ असर

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए मार्गी मंगल लाभकारी साबित होंगे. इस दौरान आपको धन लाभ हो सकता है. अटके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है. आय में वृद्धि के योग बनेंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. करियर में लाभ होगा.

सिंह राशि- मंगल ग्रह की मार्गी चाल सिंह राशि वालों के जीवन में शुभ समाचार ला सकती है. इस अवधि में आपको करियर में सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा. नौकरी और व्यापार में प्रगति मिलेगी. तरक्की के योग बनेंगे. नई नौकरी का ऑफर मिल सकता है. कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं. पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा.

Budh Uday 2023: नए साल में बुध का गोचर इन राशियों के लिए अत्यंत शुभ, जानें क्या होगा जॉब-बिजनेस पर असर

कन्या राशि - कन्या राशि वालों के लिए मंगल ग्रह की सीधी चाल शुभ साबित होगी. इस अवधि में धन की उपलब्धता होगी. विदेश यात्रा के योग बनेंगे. वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा. अटके काम पूरे होंगे. जिस चीज की आवश्यकता होगी, वह मिल जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)