Budh Uday 2023: नए साल में बुध का गोचर इन राशियों के लिए अत्यंत शुभ, जानें क्या होगा जॉब-बिजनेस पर असर

Budh Uday 2023: नए साल 2023 में बुध का उदय कुछ राशियों के लिए किस्मत बदलने वाला साबित होगा. आइए जानते हैं कि 12 जनवरी के बाद किन राशियों के अच्छे दिन आएंगे.

Budh Uday 2023: नए साल में बुध का गोचर इन राशियों के लिए अत्यंत शुभ, जानें क्या होगा जॉब-बिजनेस पर असर

Budh Uday 2023: बुध का उदय कुछ राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

Budh Uday 2023: ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह का संबंध व्यापार, वाणी, बुद्धि और धन से बताया गया है. इसके साथ ही इसे ग्रहों का राजकुमार भी कहा गया है. इस समय बुध ग्रह अस्त हैं और आगामी 12 जनवरी को उदित हो जाएंगे. बुध देव के अस्त होने से जहां कुछ राशियों के लिए शुभ समय शुरू हो जाएगा, वहीं कुछ राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह परेशानी खड़ी कर सकता है. जब कुंडली में बुध ग्रह विपरीत या अशुभ स्थान पर रहते हैं जो इस दौरान जातक को काफी आर्थिक दिक्कत, अनावश्यक विवाद इत्यादि का सामना करना पड़ता है. आइए जानते हैं कि नए साल 2023 में बुध का उदय किन राशियों के लिए शुभ है. 

वृश्चिक राशि- नया साल 2023 वृश्चिक राशि वालों के लिए खुशियों की सौगात लेकर आ रहा है. साल के शुरुआत में ही बुध ग्रह का उदय आपकी राशि वालों को खूब तरक्की दिलाएगा. इसके साथ ही धन संबंधित सभी समस्याओं से निजात दिलाकर लाभ पहुंचाएगा. लंबे समय से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे और इस समय निवेश से आपको पूरा लाभ प्राप्त होगा. कुल मिलाकर बुध आपको इस समय अवधि में व्यापार, नौकरी में अच्छे मुकाम पर पहुंचा सकता है.

कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों का समय फिलहाल थोड़ा गड़बड़ चल रहा है. करियर में उतार-चढ़ाव व टेंशन का माहौल है लेकिन बुध ग्रह के उदय होते ही सभी परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है. साथ ही आपको आय में जबरदस्त लाभ मिलने वाला है. इस दौरान आपकी मानसिक परेशानियों सहित आर्थिक परेशानियां भी हल हो जाएंगी. कुल मिलाकर आर्थिक मामलों में लाभ और राहत का समय रहेगा. 

मीन राशि- बुध ग्रह का उदय मीन राशि वालों को करियर में तगड़ा लाभ दिलाएगा. इस दौरान आपको नौकरी और व्यापार दोनों में ही अच्छी सफलता हासिल होगी. बेरोजगारों को नौकरी मिल सकती है. व्यापारियों के लिए कारोबार बढ़ाने का समय अनुकूल है. 

क्या होता है ग्रहों का अस्त होना

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह एक निश्चित समय में राशि परिवर्तन करते हैं और इसी तरह हर ग्रह सूर्य के आसपास आते-जाते रहते हैं. इस प्रक्रिया में जब कोई ग्रह सूर्य के बेहद करीब आ जाता है तो वह अस्त हो जाता है. जिस कारण उस ग्रह का प्रभाव कम हो जाता है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)