Astro tips : इन मौकों पर रोटियां बनाना होता है अशुभ, आप भी लीजिए जान अब से !

Poja tips : आपने एकादशी को चावल ना बनाने को लेकर सुना होगा लेकिन क्या रोटी किस दिन नहीं बनानी चाहिए इसके बारे में जानते हैं? अगर नहीं तो आज जान जाएंगे इस लेख में...

Astro tips : इन मौकों पर रोटियां बनाना होता है अशुभ, आप भी लीजिए जान अब से !

Roti banane ke niyam : अगर किसी की मृत्यु हो जाती है तो भी घर में तवा चूल्हे पर नहीं चढ़ता है तेरह दिन तक.

Vastu tips : अन्नपूर्णा को अन्न की देवी कहा जाता है. इनकी कृपा पाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते हैं. इनकी पूजा पाठ में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं. लोग कोशिश करते हैं कि थाली में जो कुछ भी परोसा गया है उसे खाकर ही उठें. ऐसा इसलिए क्योंकि अन्न के अपमान से देवी नाराज हो जाती हैं. इसके अलावा अन्नपूर्णा देवी से जुड़ी कुछ मान्यताएं हैं जिसके बारे में आपको जरूर जानना चाहिए. आपने एकादशी को चावल ना बनाने को लेकर सुना होगा लेकिन क्या आपने रोटी किस दिन नहीं बनानी चाहिए इसके बारे में जानते हैं. तो चलिए जानते हैं उसके बारे में. 

कब ना बनाएं रोटियां

  • आपको बता दें कि धार्मिक मान्यातनुसार शरद पूर्णिमा के दिन रोटी नहीं बनानी चाहिए. इसके अलावा नाग पंचमी को भी रोटी बनाने की मनाही है शास्त्रों में. 
pvrknoe
  • वहीं, देवी लक्ष्नी से जुड़े पर्व के दिन पूरी पकवान बनाना शुभ होता है. इस दिन भी रोटी नहीं बनानी चाहिए. इनके पर्व में पूरी का सेवन करना अच्छा माना जाता है. 
rukmlj5
  • वहीं, शीतलाष्टमी के दिन भी रोटी नहीं बनानी चाहिए, इस दिन देवी शीतला को बासी भोजन भोग लगाने का विधान है. इसलिए आपको रोटी बनाने से परहेज करना चाहिए. 
5ogiqe28
  • अगर किसी की मृत्यु हो जाती है तो भी घर में तवा चूल्हे पर नहीं चढ़ता है तेरह दिन तक. तेरहवीं संस्कार के बाद ही घर में रोटियां बनती हैं.  
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com