विज्ञापन
Story ProgressBack

कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल

आज हनुमान जन्मोत्सव के दिन बजरंगबली की विशेष पूजा-आराधना की जाती है. राशिफल के अनुसार यह हनुमान जयंती कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकती है. 

Read Time: 3 mins
कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल
जानिए किन राशियों पर बरसेगी बजरंगबली की कृपा.  

Hanuman Jayanti 2024: पंचांग के अनुसार, चैत्र मास के कृष्ण पक्ष की पूर्णिमा तिथि पर हनुमान जयंती मनाई जाती है. आज 23 अप्रैल, मंगलवार होने के चलते हनुमान जन्मोत्सव का महत्व कही ज्यादा बढ़ गया है जिसकी खास वजह है कि मंगलवार को बजरंगबली की पूजा के लिए समर्पित दिन माना जाता है. हनुमान जयंती पर बजरंगबली (Bajrangbali) की पूजा करने पर भक्तों से उनके आराध्य प्रसन्न तो होते ही हैं, साथ ही राशिफल के अनुसार कुछ राशियों (Zodiac Signs) पर हनुमान जी की कृपा बरसने वाली है. जानिए आज के राशिफल के अनुसार हनुमान जयंती पर कैसा होगा राशियों का दिन. 

आज हनुमान जयंती पर सभी भक्तों को भेजें यहां दिए शुभकामना संदेश, जानें किस तरह किया जा सकता है बजरंगबली का पूजन 

आज का राशिफल 

कन्या राशि - इस राशि के जातकों को किसी प्रतियोगिता या इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है. काम का बोझ बढ़ सकता है और दिन मुश्किल होने की संभावना है. 

धनु राशि - युवाओं को अच्छी संगत का लाभ मिल सकता है और मैरिड लाइफ की समस्याएं दूर होंगी. इसके अलावा, शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों को सम्मान मिलने की उम्मीद है.

वृषभ राशि - आज वृषभ राशि (Taurus) के लोगों को कामकाज की जगह पर चालाक और शातिर लोगों से बचकर रहने की जरूरत है. इन लोगों को आज आलस भी नहीं करना चाहिए. 

मेष राशि - इस राशि के लोगों को सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है. मेष राशि को मदद की उम्मीद जिन लोगों से है, हो सकता है कि उनसे मदद ना मिले. 

मिथुन राशि - राशिफल के अनुसार मिथुन राशि (Gemini) के लोग आज थोड़े कंफ्यूज रह सकते हैं. पार्टनर के साथ समय बिताएं और मुश्किल कामों में अपना वक्त जाया ना करें.

कर्क राशि - कर्क राशि के लोग अगर निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आराम से करें. इन लोगों की पर्सनैलिटी में निखार आ सकता है. 

तुला राशि - अपने सीनियर्स की मदद से तुला राशि के काम आज पूरे हो सकते हैं. इस बात का खास ध्यान रखने की जरूरत है कि आप किसी महत्वपूर्ण काम को बेमन से ना करें. 

सिंह राशि - इस राशि के जातकों को अपना मनोबल ऊंचा रखने की जरूरत है, सफलता कदम चूमने लगेगी. घर में मेहमानों के आने की आशंका है. लेन-देन जैसे कार्यों में देरी हो सकती है. 

वृश्चिक राशि - हनुमान जयंती के दिन वृश्चिक राशि का राशिफल कहता है कि इस राशि के जातकों को कोई भी नया काम शुरू करने से पहले उससे जुड़ी सभी जरूरी जानकारी एकत्र कर लेनी चाहिए. साथ ही, जो मदद करे उसका एहसान मानना ना भूलें. 

मकर राशि - इस राशि के जातक अपनी गलती का जिम्मेदार किसी और को ना ठहराएं और साथ ही पैसे कमाने के लिए गलत राह पर ना चलें. 

कुंभ राशि - कुंभ राशि (Aquarius) के लोगों के लिए व्यापार क्षेत्र से जुड़े काम बन जाएंगे और दिन अच्छा रहेगा. लंबे समय से ठप्प पड़े काम बन जाएंगे. 

मीन राशि - इस राशि के जातकों को अनुशासन में रहने की आवश्यक्ता है. छवि खराब ना हो इसका खास ध्यान रखें और व्यापार में उतार-चढ़ाव आते रहेंगे लेकिन विनम्रता ना भूलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Aashiqui: वो फिल्म जिसने गायक, गीतकार, संगीतकार और एक्टर्स को बना दिया Superstar | Bollywood Gold

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
आषाढ़ मासिक शिवरात्रि पर बन रहा है भद्रावास का योग, व्रत और पूजा से प्राप्त होंगे कई गुणा फल
कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ मानी जा रही है हनुमान जयंती, पढ़ें आज मंगलवार का राशिफल
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Next Article
जानें इस महीने कब-कब मनाई जाएगी एकादशी, नोट कर लें तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;