Good Luck : रास्ते में सिक्का या नोट मिलता है तो क्या उठाना चाहिए या नहीं, जानें क्या कहता है ज्योतिष

Raste me sikka milna : रास्ते में सिक्के या नोट का मिलना शुभ संकेत है या अशुभ और उसका क्या करना चाहिए, चलिए जानते हैं क्या कहता है ज्योतिष.

Good Luck : रास्ते में सिक्का या नोट मिलता है तो क्या उठाना चाहिए या नहीं, जानें क्या कहता है ज्योतिष

Good Luck : रास्ते में नोट मिलने का संकेत है कि स्वयं मां लक्ष्मी की अपार कृपा आप पर होने वाली है.

खास बातें

  • कुछ लोग रास्ते में मिले पैसों को दूसरों को दान कर देते हैं.
  • कुछ लोग अपने पास रख लेते हैं.
  • ज्योतिष (Astrology) की नजर से देखें यह सही है या नहीं.

Good Luck : आप रास्ते पर जा रहे हैं और आपको रास्ते में कोई नोट या रुपया-सिक्का पड़ा मिले तो आप उसका क्या करते हैं. जाहिर तौर पर उठा लेते होंगे. कुछ लोग रास्ते में मिले पैसों को दूसरों को दान कर देते हैं, कुछ लोग अपने पास रख लेते हैं. ज्योतिष (Astrology) की नजर से देखें तो राह में धन (करेंसी या रुपया) (Money) मिलना आपके जीवन (Life) में होने वाली घटनाओं का संकेत हो सकता है.  लोग अक्सर सोचते हैं कि राह में मिले पैसे शुभ फल देंगे या अशुभ (Good Luck). ऐसी उधेड़बुन अगर आपके भी मन में चलती है तो आज उसे दूर किया जा सकता है. चलिए जानते हैं कि राह में सिक्के या नोट का मिलना शुभ संकेत है या अशुभ और उनका क्या मतलब निकलता है. 

कीमती सामान खो गया है तो करें यह उपाय, जल्द मिल जाएगी आपकी चीज
63odfio8

गिरे हुए पैसे मिलना (raaste mein pada hua sikka)

राह में अगर आपको नोट या सिक्का पड़ा मिल रहा तो तुरंत उठा लेना चाहिए. यह आने वाले जीवन के लिए शुभ संकेत होता है.  इसका मतलब है कि भगवान आपके साथ हैं और उनका आशीर्वाद आपको मिल रहा है. इस नोट या सिक्के को किसी दूसरे को दान नहीं करना चाहिए. 

दैवीय शक्ति का आशीर्वाद 

रास्ते में अगर आपको एक रुपए का पांच रुपए का या फिर दस रुपए का सिक्का मिलता है तो उसे ऊर्जा और दैवीय शक्ति का प्रतीक मानना चाहिए. सिक्का धातु से बनता है और धातु दैवीय शक्ति का प्रतीक है. इसलिए अगर सिक्का मिल रहा है तो समझ लेना चाहिए कि देवी मां आप पर कृपा बरसाने वाली हैं. 

सपने में खुद को देख लिया है तो आपके साथ होने वाला है यह, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

जीवन में हो सकती है उन्नति

रास्ते में पड़ा सिक्का कितने ही हाथों से गुजरा होगा. सबके मन में उसे लेकर तरक्की की भावना होगी, इसलिए जब वो आपके हाथ में आता है तो वो पॉजिटिव ऊर्जा का प्रतीक बन जाता है. ऐसा सिक्का मिलने से जीवन में तरक्की के संकेत मिलते हैं. 

 जल्द हो सकती है नए काम की शुरुआत

सिक्का मिलने का ये भी संकेत हैं कि आप जल्द ही ऐसा कोई नया काम शुरू करने जा रहे हैं जिसमें आपको पॉवर और पैसा दोनों ही मिलेंगे. वहीं रास्ते में नोट मिलने का संकेत है कि स्वयं मां लक्ष्मी की अपार कृपा आप पर होने वाली है. इस नोट को अपने पर्स में संभाल कर रख लेना चाहिए. 

सौभाग्य उदय होगा 

आपको रास्ते में धन किस वक्त मिल रहा है ये भी कई तरह के संकेत देता है. अगर आपको सुबह घर से निकलने के बाद धन पड़ा मिलता है तो आपका सौभाग्य उदय होने वाला है. वहीं कुछ लोगों को सिक्का या नोट नहीं बल्कि रुपयों से भरा बटुआ भी मिल जाता है.  ऐसे लोगों को संकेत मिलता है कि उन्हें ढेर सारी पैतृक संपत्ति मिलने के योग बन रहे हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मुंबई: अब जामा मस्जिद में जाकर मुस्लिम महिलाएं पढ़ सकेंगी नमाज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com