Astrology Tips: कीमती सामान खो गया है तो करें यह उपाय, जल्द मिल जाएगी आपकी चीज

Tips to find your lost item : ज्योतिष शास्त्र में न्यूमेरोलॉजी (Numerology) यानी अंक शास्त्र की मदद से खोई हुई कीमती चीजों का पता लगाया जा सकता है. अगर आपकी भी कोई कीमती चीज या कीमती आभूषण (Jwellery) खो गया है तो आप इसकी मदद पता लगा सकते हैं.

Astrology Tips: कीमती सामान खो गया है तो करें यह उपाय, जल्द मिल जाएगी आपकी चीज

Numerology remedies : कोई किमती चीज खो गई है तो इस तरह लगा सकते हैं पता.

खास बातें

  • ज्योतिष शास्त्र (Astrolgy) की मदद से खोई चीज को वापस पा सकते हैं.
  • ज्योतिष शास्त्र कहता है जो चीज खोई है उसका नाम पहले सही से जान लें.
  • अंकशास्त्र में खोई वस्तु को खोजने का एक तरीका बताया गया है.

Numerology Calculation: क्या कभी आपकी कोई कीमती चीज (Valuable Asset) खोई है? कीमती सामान खोने का दुख वही जानता है जिसके हाथ से वो चीज खोती है. ऐसे में कुछ लोग कोशिश करने के बाद हार मान लेते हैं और हाथ मलते रह जाते हैं वहीं कुछ लोग ज्योतिष शास्त्र (Astrolgy) की मदद लेकर उस चीज को वापस पाने में कामयाब हो जाते हैं. ज्योतिष शास्त्र में न्यूमेरोलॉजी (Numerology) यानी  अंक शास्त्र की मदद से खोई हुई कीमती चीजों का पता लगाया जा सकता है. अगर आपकी भी कोई कीमती चीज या कीमती आभूषण (Jwellery)  खो गया है तो आप इसकी मदद से उसकी लोकेशन पता लगा सकते हैं. चलिए जानते हैं खास तरीका. 

ggb894j

क्या कहता है ज्योतिष (What Does Astrology Say)

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जो चीज खोई है, उसका नाम पहले सही से जान लें. उसके नाम में कितने अक्षर आते हैं. सभी अक्षरों को काउंट कीजिए. अब जो नंबर आ रहा है, उसमें तीन अंक और जोड़ दीजिए. अब जमा करने पर जो अंक आ रहा है, इसे आपको पांच से भाग करना है. भाग करने के बाद बचा हुआ शेषफल क्या आ रहा है. अगर शेषफल 1 आता है तो इसका मतलब है कि आपकी खोई चीज आपके घर में ही कहीं मौजूद है. 

सपने में खुद को देख लिया है तो आपके साथ होने वाला है यह, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

अगर शेषफल 2 या 3 आया 


अगर पांच से भाग देने के बाद शेषफल 2  आ रहा है तो समझना चाहिए कि वस्तु चोरी होने के बाद बाहर जा चुकी है. अगर शेषफल तीन आ रहा है तो इसका संकेत हो सकता है कि वस्तु आपके बेडरूम में ही कहीं मिल सकती है.

अप्रैल में इस दिन पड़ रही है कामदा एकादशी, जानिए व्रत की कथा और पूजा विधि 

अगर शेषफल 4 आया तो 


शेषफल चार आने का संकेत है कि खोई वस्तु आपके घर के आस पास ही गिरी है या फैंक दी गई है.  वहीं अगर शेषफल 0 आता है तो इसका संकेत है कि आपकी कीमती वस्तु किसी ने मजाक में छिपा ली है और जल्दी ही आपको वापस मिल जाएगी.

पता लगाने का ये तरीका भी है कारगर 


इसके अलावा अंकशास्त्र में खोई और गुम हुई वस्तु को  खोजने के लिए एक और तरीका सजेक्ट किया गया है. इसमें कहा गया है कि वस्तु के मालिक को अपने मन में 1 से लेकर 108 तक के अंक में कोई एक अंक सोच लेना चाहिए. अब इस अंक को नौ से भाग कर दें. अगर शेषफल एक आता है तो खोई वस्तु ईस्ट यानी पूर्व दिशा में रखी है. अगर शेषफल दो आता है तो मानना चाहिए कि आपकी खोई वस्तु किसी महिला के पास है. अगर शेषफल तीन आता है तो मान लेना चाहिए कि वस्तु आपके अपने लोगों के पास है और जल्दी मिल जाएगी.

5n5c1fog

अंक ज्योतिष में है आपके सवाल का जवाब 


वहीं अगर शेषफल चार आए तो समझिए कि आपकी वस्तु अब आपको नहीं मिलेगी. वहीं शेषफल पांच आए तो समझिए कि आपको अभी अपनी वस्तु को वापस पाने में थोड़ा और इंतजार करना होगा. वहीं शेषफल छह का आना संकेत देता है कि आप खुद ही अपनी चीज को कहीं रखकर भूल गए हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मुंबई: अब जामा मस्जिद में जाकर मुस्लिम महिलाएं पढ़ सकेंगी नमाज़

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com