इन 4 चीजों को रखने से Devi Lakshmi होती हैं नाराज, सुख समृद्धि में पड़ती है बाधा

Vastu shastra : आपको यहां पर हम उन वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे देवी लक्ष्मी रुष्ट होती हैं,  तो चलिए जानते हैं कैसे उन बातों को ध्यान में रखकर इससे बचा चा सकता है.

इन 4 चीजों को रखने से Devi Lakshmi होती हैं नाराज, सुख समृद्धि में पड़ती है बाधा

Astrology : कूड़ा कबाड़ा घर में इकट्ठा करके नहीं रखना चाहिए.

खास बातें

  • घर में कबाड़ इकठ्ठा करके ना रखें.
  • कांटे वाले पौधे मुख्य द्वार पर ना लगाएं.
  • घर का सामान अस्त व्यस्त ना रखें.

Devi Lakshmi : अगर आप वास्तु शास्त्र (Astrology) को मानते हैं तो उसके अनुसार घर में कई ऐसी चीजें होती हैं जिसके मौजूद होने से सकारात्मकता आती है, जबकि कुछ वस्तुएं ऐसी भी होती हैं जिनसे  घर में नकारात्मकता आती है और देवी लक्ष्मी भी नाराज हो जाती हैं. ऐसे में आपको यहां पर हम उन वस्तुओं के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे देवी लक्ष्मी रुष्ट होती हैं,  तो चलिए जानते हैं कैसे उन बातों को ध्यान में रखकर इससे बचा चा सकता है.

इन चीजों से देवी लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज

- अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में सुख शांति बने रहे तो घर में कूड़ा कबाड़ा इकठ्ठा करके ना रखें. इससे घर में नकारात्मकता आती है. साथ में अपने सिरहने कभी भी कबाड़े वाली चीज रखकर ना सोएं. जो वस्तुएं खराब हो गईं हैं उन्हें समय समय पर घर से निकाल दिया करें. कबाड़ को बेच देना ठीक होता है. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर को साफ सुथरा रखें ताकि देवी लक्ष्मी का घर में वास हो. लक्ष्मी को साफ सफाई बहुत पसंद है ऐसे में आपको घर के सामान को व्यवस्थित रखना चाहिए ना कि बिखराकर.

- घर में ध्यान रखें कि जाले ना पड़े. इससे भी देवी लक्ष्मी की कृपा प्रभावित होती है. इससे नकारात्मक ऊर्जा आती हैं घर में साथ ही घर में क्लेश भी होता है. ऐसे में जहां पर आपको जाले दिखाई दें उन्हें तुरंत साफ कर दें.

- घर में सूखा पेड़ भी नहीं रखने चाहिए. उन्हें तुरंत हटा देना चाहिए. इससे भी घर की सकारात्मकता प्रभावित होती है. वहीं, घर के सामने कभी कांटे वाले पौधे नहीं लगाना चाहिए. इससे भी देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश नहीं करती हैं. यह पौधा अशुभ माना जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

मॉनसून स्किन केयर टिप्स बता रही हैं ब्यूटी एक्सपर्ट भारती तनेजा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com