Vastu plant : इस चमत्कारिक पौधे को लगाने से घर में आती है धन संपदा और तरक्की, यहां जानिए उसका नाम...

Crassula Plant ke labh : मनी प्लांट के बाद क्रासुला ऐसा है जो दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की देता है. इस प्लांट को वास्तु शास्त्र में चमत्कारी बताया गया है. तो चलिए जानते हैं इसको लगाने के क्या क्या फायदे हैं जीवन में.

Vastu plant : इस चमत्कारिक पौधे को लगाने से घर में आती है धन संपदा और तरक्की, यहां जानिए उसका नाम...

Vastu plants : आपको बता दें कि क्रासुला का पौधा लगाने से धन की संचय होती है.

Plant for vastu : घर की सुख शांति और तरक्की में पौधों का भी बहुत योगदान होता है. वास्तु शास्त्र में हर पौधे का अलग-अलग महत्व बताया गया है. ऐसे में आज हम आपको क्रसुला के पौधे को घर में लगाने से क्या लाभ होता है उसके बारे में बताएंगे. क्योंकि मनी प्लांट के बाद यह ऐसा पौधा है जो दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की देता है. इस प्लांट को वास्तु शास्त्र में चमत्कारी बताया गया है. तो चलिए जानते हैं क्रासुला (Crassula Plant ke labh) लगाने के क्या क्या फायदे होते हैं जीवन में.

क्रासुला के पौधे को लगाने से क्या लाभ होता है

  • आपको बता दें कि क्रासुला का पौधा लगाने से धन की संचय होती है. इस घर में धन की वृद्धि होती है. इससे घर में सकारात्मकता बनी रहती है. 

  • व्यापारी वर्ग को तो इस पौधे को जरूर लगाना चाहिए. इससे सफलता और किस्मत के द्वार खुल जाते हैं. इससे व्यापार में तरक्की ही होती है.

  • इस पौधे को मुख्य द्वार पर लगाना बहुत अच्छा माना जाता है. क्योंकि यहीं से देवी लक्ष्मी घर में प्रवेश करती हैं. अगर आप इसे मुख्य द्वार के दाहिने और लगाती हैं तो फायदा ज्यादा होगा.

मनी प्लांट लगाने के लाभ

  • मनी प्लांट को घर के अंदर ही लगाएं. आप इसे पूजा घर या किसी दूसरे कमरे या फिर बालकनी में भी लगा सकते हैं. लेकिन कभी भी घर के बाहर मनी प्लांट न लगाएं.
h2j91utg

  • घर में मनी प्लांट लगाते हैं तो कांच की बोतल में लगाएं. इसे हरे बोतल में लगाना शुभ माना जाता है. मनी प्लांट को मिट्टी के गमले में भी लगाया जा सकता है लेकिन प्लास्टिक की बोतल या प्लास्टिक के दूसरे बर्तन में लगाना अच्छा नहीं माना जाता.

Vastu tips : Tulsi और गन्ने के रस से किए जाने वाले ये उपाय खोल देंगे आपके किस्मत के दरवाजे

  • मनी प्लांट लगाते वक्त सही दिशा का भी ध्यान रखें. इसे घर के आग्नेय कोण यानी कि दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ होता है.आप मनी प्लांट में शुक्रवार के दिन कच्चा दूध डालें तो ये शुभ होता है.


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)