विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2022

Budh Vakri 2022: 10 सितंबर से बुध ग्रह की उल्टी चाल, इन राशियों को हो सकता है जबदस्त लाभ, इन्हें रहना होगा सतर्क!

Budh vakri 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव 10 सितंबर को कन्या राशि में वक्री होने जा रहे हैं. ऐसे में जानते हैं कि इसका सभी राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Read Time: 5 mins
Budh Vakri 2022: 10 सितंबर से बुध ग्रह की उल्टी चाल, इन राशियों को हो सकता है जबदस्त लाभ, इन्हें रहना होगा सतर्क!
Budh vakri 2022: बुध का कन्या राशि में वक्री होना कुछ राशियों के लिए खास है.

Budh vakri 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में बुध ग्रह को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है. बुध ग्रह 21 अगस्त से कन्या राशि (Virgo) में गोचर कर रहे हैं. अब आगामी 10 सितंबर को कन्या राशि में ही वक्री होने वाले हैं. बुध देव (Budh Dev) इस स्थिति में 2 अक्टूबर तक रहेंगे, उसके बाद वे फिर से मार्गी यानी सीधी चाल में आ जाएंगे. आइए ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि बुध के कन्या राशि में वक्री (Budh Vakri) होने से किन राशियों के लिए शुभ या अशुभ रहने वाला है. 

मेष

ज्योतिष के अनुसार, बुध इस राशि के छठवें भाव में वक्री अवस्था में गोचर करेंगे. जिस कारण इस दौरान शत्रुओं से सावधान रहना होगा. शिक्षा से जुड़े लोगों के लिए यह गोचर शुभ साबित होगा. 


वृषभ


बुध इस राशि के पांचवें भाव में वक्री होने वाले हैं. जिसकी वजह से इस राशि के लोगों को मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. इस दौरान आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. बिजनेस में निवेश के लिए यह समय शुभ साबित होगा. 

मिथुन


बुध आपकी राशि के चौथे भाव में वक्री होने वाले हैं. जिसके शुभ प्रभाव से सुख-सुविधा के साधनों में वृद्धि होगी. कार्यस्थल पर कुछ हद तक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

Shani Dev: शनि देव इन राशि वालों को नहीं करते हैं परेशान, आप भी जानें

कर्क


ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध इस राशि के तीसरे भाव में वक्री होने वाले हैं.  इस दौरान आपको वाणी में मधुरता रखनी होगी. इसके साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. विरोधियों से सावधान रहें.

सिंह

बुध इस राशि के दूसरे भाव में प्रवेश करने जा रहे हैं. जिसके परिणामस्वरूप मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकता है. वाणी पर संयम रखना होगा. किसी अन्य स्रोत से आर्थिक लाभ हो सकता है. 

कन्या

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या राशि के लिए बुध का वक्री होना कष्टकारी हो सकता है. हालांकि कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त हो सकती है. शत्रुओं से सावधान रहने की जरूरत है. बिजनेस में आशतीत सफलता मिल सकती है. 

तुला

बुध इस राशि के 12 वें भाव में वक्री होने जा रहे हैं. जिसका सामान्य प्रभाव देखने को मिलेगा. इस दौरान बातचीत और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा. जॉब में तरक्की मिल सकती है.

Surya Gochar 2022: 17 सितंबर तक इन राशियों पर कृपा बरसाएंगे सूर्य देव, खुलेगा बंद किस्मत का ताला!

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के 11वें भाव में बुध का वक्री होगा. इस दौरान शुभफल प्राप्त होगा. घर में शांति का माहौल और प्रसन्नता का वातावरण रहेगा. रुके हुए काम पूरे होंगे. बिजनेस में आर्थिक तरक्की मिल सकती है. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहना होगा. 

धनु

धनु राशि के 10 वें भाव में बुध का वक्री होने वाला है, जो कि शुभ साबित होगा. बिजनेस में मुनाफा प्राप्त हो सकता है. हालांकि वाणी पर नियंत्रण रखना होगा. 

मकर

बुध इस राशि के 9वें भाव में वक्री होने वाले हैं. बुध का वक्री होना इस राशि के लिए शुभ साबित होगा. इस दौरान किस्मत का साथ मिलेगा. घर-परिवार में खुशहाली का माहौल रहेगा. करियर में सफलता मिल सकती है.

Jupiter Vakri: गुरु बृहस्पति 24 नवंबर तक रहेंगे वक्री, इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय

कुंभ

कुंभ राशि के 8वें भाव में बुध का गोचर होने वाला है. जिसका मिलाजुला असर देखने को मिलेगा. इस दौरान कार्यस्थल पर काम का बोझ देखने को मिलेगा. धौर्य के काम लेना होगा. 


 

मीन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि के 7वें भाव में बुध का वक्री होना शुभ साबित हो सकता है. इस दौरान व्यापार करने वालों को सावधान रहना होगा. इसके साथ ही क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा.

Shani Dev: शनि देव जल्द होने जा रहे हैं मार्गी, जहां जानें शनि किन राशियों पर रहेंगे मेहरबान!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जगन्नाथ रथ यात्रा के 10 दिनों के भव्य आयोजन में क्या-क्या होगा, जानिए सब कुछ यहां
Budh Vakri 2022: 10 सितंबर से बुध ग्रह की उल्टी चाल, इन राशियों को हो सकता है जबदस्त लाभ, इन्हें रहना होगा सतर्क!
Surya Grahan 2024: इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगेगा और भारत से दिखेगा या नहीं, जानिए यहां 
Next Article
Surya Grahan 2024: इस साल का दूसरा सूर्य ग्रहण कब लगेगा और भारत से दिखेगा या नहीं, जानिए यहां 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;