Shani Dev: शनि देव जल्द होने जा रहे हैं मार्गी, जहां जानें शनि किन राशियों पर रहेंगे मेहरबान!

Shani Margi 2022: शनि देव हर व्यक्ति को उनके कर्मों का फल देते हैं. शनि देव 23 अक्टूबर से मकर राशि मार्गी होने जा रहे हैं. जिसके कुछ राशियों पर शनि देव की कृपा बरसेगी.

Shani Dev: शनि देव जल्द होने जा रहे हैं मार्गी, जहां जानें शनि किन राशियों पर रहेंगे मेहरबान!

Shani Margi 2022: शनि देव के मार्गी होने से इन राशियों को विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है.

Shani Margi 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) की मान्यता के मुताबिक शनि देव (Shani Dev) न्याय के देवता माने गए हैं. कहा जाता है कि शनि देव हर इंसान को उसके कर्म के अनुसार, शुभ या अशुभ फल देते हैं. यानी शनि देव अच्छे कर्म करने वाले और न्यायप्रिय लोगों को शुभ फल देते हैं. जबकि बुरे कर्म करने वालों को अपनी कोप का भाजन भी बनाते हैं. शनि देव जब कभी भी राशि परिवर्तन (Shani Rashi Parivartan) करते हैं तो इसका असर सभी राशियों पर होता है. ज्योतिष शास्त्र की गणना के मुताबिक शनि देव बहुत जल्द मार्गी होने (Shani Margi) वाले हैं. शनि देव 23 अक्टूबर को मकर राशि (Capricorn) में मार्गी हो जाएंगे. जिसके बाद ये इस स्थिति में 17 जनवरी 2023 तक रहेगें. वैसे तो शनि देव के मार्गी (Shani Margi 2022) होने का प्रभाव सभी राशियों पर होगा, लेकिन कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा. आइए जानते हैं कि शनि मार्गी (Shani Margi Effect on Zodiac) का किन राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है.

मेष

शनि का मार्गी (Shani Margi) होना मेष राशि के जातकों के लिए शुभ माना जा रहा है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि देव मेष राशि के गोचर कुंडली में 10वें भाव में गोचर करने वाले हैं. कुंडली का दसवां भाव बिजनेस और जॉब का माना जाता है. ऐसे में शेयर बाजार से लाभ मिल सकता है. इसके अलावा नई नौकरी का भी ऑफर मिल सकता है. जो लोग पहले से नौकरी में हैं, उन्हें प्रमोशन का लाभ मिलेगा. बिजनेस में आर्थिक लाभ मिल सकता है. कार्यस्थल पर सकारात्मक वातावरण देखने को मिलेगा.

Astrology: बृहस्पति के वक्री होने से बना त्रिकोण राजयोग, इन 3 राशियों को जॉब-बिजनेस में होगी तरक्की!

धनु 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शनि का मार्गी (Shani Margi) होना धनु राशि के लिए भी शुभ माना जा रहा है. दरअसल धनु राशि की गोचर कुंडली से दूसरे भाव में शनि मार्गी होने जा राहा है. ज्योतिष में इस भाव को धन और वाणी का भाव कहा जाता है. ऐसे में इस दौरान आकस्मिक धन लाभ हो सकता है.  लंबे समय से अटके हुए काम पूरे होंगे. बिजनेस में मुनाफा बढ़ेगा. जॉब में प्रमोशन का प्रबल योग बनेगा. पिता से आर्थिल लाभ हो सकता है. मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिल सकता है.

Mangal Gochar 2022: मंगल का होने वाला है राशि परिवर्तन, जानें किन राशियों की खुलने वाली है किस्मत!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

देश के कई राज्यों में धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेश चतुर्थी का त्योहार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com