Budh Shukra Gochar: शुक्र-बुध की युति से बना शुभ राजयोग, जानें किन राशियों के लिए है खास

Budh Shukra Gochar: बुध और शुक्र की युति से शुभ राजयोग बन रहा है. यह राजयोग कुछ राशियों के लिए अत्यंत खास माना जा रहा है.

Budh Shukra Gochar: शुक्र-बुध की युति से बना शुभ राजयोग, जानें किन राशियों के लिए है खास

Budh Shukra Gochar: नवंबर का महीना ग्रह-गोचर की दृष्टि से खास माना जा रहा है.

Budh Shukra Gochar: ज्योतिषीय गणना के मुताबिक जब कोई ग्रह या नक्षत्र राशि परिवर्तन करता है तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. ज्योतिष शासत्र के अनुसार, नवंबर का महीने ग्रह-गोचर की दृष्टि से खास माने जा रहे हैं. इस महीने में हो रहे ग्रहों के गोचर का असर जहां कुछ राशियों पर विशेष रूप से देखने को मिलेगा, वहीं कुछ राशियों के लिए अशुभ भी साबित हो सकता है. इस महीने की 11 तारीख से ही ग्रहों की स्थिति काफी खास बनी हुई है. जिसके कारण बेहद शुभ योग नवपंचम राजयोग (Navpancham Rajyog) बन रहा है. ये नवपंचम राजयोग बुध और शुक्र मिलकर बना रहे हैं. 11 नवंबर को शुक्र गोचर के बाद नवपंचम राजयोग बना है जो 3 दिसंबर तक रहेगा. आइए जानते हैं कि शुक्र और बुध की युति से बना राजयोग किन राशियों के लिए खास है. 

वृषभ राशि

वृषभ राशि वालों को ये नवपंचम राजयोग बेहद लाभकारी माना जा रहा है. नौकरीपेशा लोगों को प्रमोशन मिल सकता है. इसके साथ ही आमदनी में बढ़ोतरी होने के योग बन रहे हैं. व्यापारियों को कोई बड़ा लाभ हो सकता है. राजनीति में कोई बड़ा पद मिल सकता है.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के लिए बुध-शुक्र से बना नवपंचम राजयोग बहुत लाभकारी साबित हो सकता है. लंबे समय से अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है. व्यापार में धन लाभ होगा. कोई बड़ी बीमारी से छुटकारा मिल सकता है. कार्यों में सफलता मिलने के प्रबल योग हैं.

Dattatreya Jayanti 2022: इस दिन पूजन करने से मिलती है पितृ-दोष से मुक्ति, जानें पूजा विधि और मंत्र

कर्क राशि

कर्क राशि वालों को इस समय भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. लंबे समय से रुके हुए काम तेजी से बनेंगे. विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं. कोई नया काम शुरू करने के लिए यह समय अच्छा है. परिवार की ओर से कोई खुशखबरी मिल सकती है.

तुला राशि

तुला राशि वालों को ये नवपंचक राजयोग काफी धन लाभ कराने वाला है. ये लोग इस समय अवधि में अपनी वाणी से हर किसी का दिल जीत लेंगे. अचानक कोई खुशखबरी मिल सकती है. कारोबार में निवेश के लिए यह समय अच्छा है.

Lucky Zodiac 2023: साल 2023 में बेहद लकी साबित होंगी ये राशियां, जानें किन क्षेत्रों में मिलेगी सफलता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)