Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें किस ग्रह की बरसेगी कृपा

Bhai Dooj 2022: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भाई दूज कुछ राशियों के लिए लकी साबित हो सकता है. बुध देव की कृपा से धन लाभ का योग बनेगा.

Bhai Dooj 2022: भाई दूज पर इन 3 राशियों का हो सकता है भाग्योदय, जानें किस ग्रह की बरसेगी कृपा

Bhai Dooj 2022: भाई दूज इन राशियों के लिए खास माना जा रहा है.

खास बातें

  • भाई दूज इन राशियों के लिए रहेगा खास.
  • इस ग्रह की रहेगी विशेष कृपा.
  • जीवन में आ सकते हैं खास बदलाव.

Bhai Dooj 2022 Lucky Zodiac: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब कोई ग्रह मार्गी या वक्री होकर किसी राशि में प्रवेश करता है तो उसका असर सभी राशियों पर होता है. बुद्धि और व्यापार के कारक बुध देव 10 सितंबर को कन्या राशि में वक्री स्थिति में प्रवेश किए थे. अब 2 अक्टूबर, 2022 को कन्या राशि में मार्गी हो गए हैं. बुध देव कन्या राशि में उच्च के माने गए हैं. ऐसे में बुध देव का अपनी उच्च राशि में प्रवेश होना कुछ राशियों के लिए मंगलकारी माना जा रहा है. भाई दूज (Bhai Dooj 2022) पर कुछ राशियों को विशेष लाभ हो सकता है. आइए जानते हैं कि बुध के मार्गी (Budh Margi) होने से भाई दूर किन राशियों को लाभ हो सकता है. 

सिंह राशि (Leo)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 2 अक्टूबर को बुध देव कन्या राशि में मार्गी हो गए हैं. बुध देव के मार्गी होने से सिंह राशि वालों को भी लाभ हो सकता है. साथ ही भाई दूज पर ग्रह-नक्षत्रों की चाल इस राशि को विशेष लाभ पहुंचाएगा. दरअसल इस राशि के दूसरे भाव में बुध का मार्गी हुआ है. यह भाव वाणी और धन को प्रतिनिधित्व करता है. ऐसे में इस दौरान आकस्मिक आर्थिक लाभ प्राप्त हो सकता है. इसके अलावा बिजनेस में बड़ा आर्थिक लाभ हो सकता है.

Auspicious Yog in Virgo: 18 अक्टूबर कन्या राशि में बना रहेगा ये खास योग, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ!

वृश्चिक राशि (Scorpio)

बुध के मार्गी होने का असर वृश्चिक राशि पर भी होने वाला है. दरअसल ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव इस राशि से 11वें भाव में मार्गी होकर प्रवेश किए हैं. ऐसे में इस राशि से संबंधित जातकों को दांपत्यजीवन में खुशियां प्राप्त होंगी. लव लाइफ के रिश्तों में मधुरता आएगी. बुध देव के आय और लाभ के स्थान में गोचर करने से आमदनी बड़ सकती है. साथ ही बिजनेस में आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी. भाई दूज के दिन विशेष आर्थिक लाभ हो सकता है. वहीं निवेश भी भी धन लाभ का योग बनेगा. 

धनु राशि (Sagittarius) 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, धनु राशि वालों के लिए भी बुध का मार्गी शुभ साबित हो सकता है. बुध देव इस राशि के 10वें भाव में मार्गी हुए हैं. ऐसे में कारोबार में तरक्की और नौकरी में प्रमोशन का योग है. बिजनेस में अटका हुआ धन प्राप्त होगा. जमीन-जायदाद से लाभ हो सकता है. बिजनेस में विस्तार और कार्यक्षेत्र में बदलाव देखने को मिल सकता है. विशेष रूप से भाई दूज के दिन आर्थिक लाभ का योग बनेगा.

Diwali 2022: दीवाली की रात घर में कर लें ये छोटा सा काम, मां लक्ष्मी का मिलेगा आशीर्वाद!

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

जम्मू कश्मीरः नवरात्रि के दौरान हिंदुओं के लिए माला बनाते हैं मुसलमान ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com