कोविड-19 की वजह से अयोध्या में इस साल नहीं निकलेगी राम बारात

हर साल अयोध्या में निकलने वाली मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की बारात कार्यक्रम को इस साल कोविड-19 महामारी की वजह से रद्द करने का फैसला किया गया है. इस साल अयोध्या में श्री राम बारात यात्रा नहीं निकाली जाएगी.

कोविड-19 की वजह से अयोध्या में इस साल नहीं निकलेगी राम बारात

कोविड-19 की वजह से अयोध्या में इस साल नहीं निकलेगी राम बारात

अयोध्या:

हर साल अयोध्या में निकलने वाली मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की बारात कार्यक्रम को इस साल कोविड-19 (Covid-19) महामारी की वजह से रद्द करने का फैसला किया गया है. इस साल अयोध्या में श्री राम बारात यात्रा नहीं निकाली जाएगी. श्रद्धालुओं से घर में ही रहकर पर्व मनाने का अनुरोध किया गया है. बता दें कि हर साल राम बारात यात्रा कारसेवकपुरम से जनकपुर के लिए निकाली जाती है. भगवान श्री राम की शादी यात्रा को दर्शाने वाली 'राम बारात' यात्रा को इस साल कोरोना संक्रमण महामारी की वजह से रद्द कर दिया गया है. यह बारात धर्म यात्रा महासंघ और विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) मिलकर निकालते हैं, जिन्होंने साधुओं के साथ चर्चा के बाद बारात कार्यक्रम रद्द करने का फैसला किया है.

वीएचपी के प्रवक्ता शरद शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया, 'हमने इस साल बारात को कैंसल करने का फैसला किया है. हमने लोगों से अपने घरों में और मंदिरों में ही रहकर पर्व मनाने का निवेदन किया है. सभी से निवेदन है कि मंत्रोच्चारण, शंखवादन, ध्वाजारोहण, दिया जलाने जैसे काम घर पर ही रहकर किए जाएं.' बता दें, कि संत समाज सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु ढोल-नगाड़ों की धुन पर नाचते-गाते बरात लेकर अयोध्या से माता सीता की नगरी जाते थे. वहां पर पूरे धूमधाम से विवाह संपन्न होता था.


अयोध्या हवाई अड्डे का नाम हो सकता है 'मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट, UP कैबिनेट से प्रस्ताव पास

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com