विज्ञापन

एस्ट्रोलॉजिस्ट ने बताया क्यों है 8 अगस्त का दिन बेहद खास, बन रहा है दशक का सबसे बड़ा संयोग  

इस साल 8 अगस्त के दिन को बेहद महत्वपूर्ण दिन माना जा रहा है. इस दिन 888 का खास संयोग बन रहा है. जानिए ज्योतिष का इसपर क्या कहना है. 

एस्ट्रोलॉजिस्ट ने बताया क्यों है 8 अगस्त का दिन बेहद खास, बन रहा है दशक का सबसे बड़ा संयोग  
मैजिकल माना जा रहा है 8 अगस्त का दिन. 

Astrology: इस साल आने वाले 8 अगस्त, 2024 के दिन को बेहद खास माना जा रहा है. खासतौर से ज्योतिषशास्त्र और अंकशास्त्र में इस दिन का अत्यधिक महत्व बताया जा रहा है. बहुत से ज्योतिष इसे मैजिकल नंबर भी कह रहे हैं. 8 अगस्त को इंफिनिटी डे (Infinity Day) भी मनाया जाता है. इंस्टाग्राम पर एस्ट्रोलॉजिस्ट किरण शाहपुरी का अपना अकाउंट है जिसपर वे अक्सर है ज्योतिषशास्त्र से जुड़ी बातें साझा करती रहती हैं. अपने ऐसे ही एक पोस्ट में किरण 8 अगस्त के महत्व को बता रही हैं. किरण का कहना है कि इस दिन 888 का अलाइनमेंट बन रहा है. यह साल का 8वां दिन है, आंठवा महीना है और 2024 को जमा करने पर भी आता है नंबर 8. जानिए इस दिन के महत्व को लेकर और इस दिन क्या करना चाहिए इसपर एस्ट्रोलॉजिस्ट का क्या कहना है. 

आज तीसरे मंगला गौरी व्रत पर इस तरह करें पूजा संपन्न, मिलेगा मां गौरी का आशीर्वाद 

क्या खास है 8 अगस्त, 2024 में | What Is Special About 8 August, 2024 

नंबर 8 इंफेनाइट अबंडेंस यानी असीमित समय वाली संख्या है. इस अलाइमेंट को लायन'स गेट पोर्टल भी कहते हैं. इस दिन कॉस्मिक और आध्यात्मिक एनर्जी अपने चरम पर होती है. एस्ट्रोलॉजिस्ट का कहना है कि यूनिवर्स के दरवाजे आपके लिए खुले होते हैं. जो भी आप चाहते हैं उसके सच होने या मेनिफेस्ट (Manifest) होने की संभावना बहुत ज्यादा होती है. इसीलिए आपको खास ख्याल रखना है कि इस दिन नकारात्मक ऊर्जा में ना रहें. इस दिन आपकी जो एनर्जी होगी वही मेनिफेस्ट भी होगी. 

दूसरी चीज जिसका ध्यान रखने के लिए एस्ट्रोलॉजिस्ट कहती हैं वो यह है कि आपको 8 अगस्त की रात 8 बजकर 8 मिनट पर अपनी इच्छा को कागज पर 8 बार लिखना है और इसे 8 बार जोर से बोलना भी है. इसके बाद इस कागज को जला दें और इसकी राख को उड़ा दें. एस्ट्रोलॉजिस्ट का कहना है कि इस कागज की राख को इस दृढ़ता के साथ फूंक मारकर उड़ाएं कि आपकी जो भी इच्छा है वो सच हो गई है.

एस्ट्रोलॉजिस्ट का कहना है कि 8/8 का अलाइनमेंट पृथ्वी को ब्रह्मांड के स्टार सिस्टम से जोड़ता है जिससे इच्छाएं, इरादे और आध्यात्मिक ग्रोथ बढ़ती है. एस्ट्रोलॉजिस्ट ने अपने पोस्ट में यह भी बताया है कि कागज पर जो इच्छा लिखी जा रही है उसे किस रंग से लिखना चाहिए. लाल रंग का इस्तेमाल प्यार, जुनून और शादी के लिए करना चाहिए, धन के लिए हरे रंग का पेन लिया जा सकता है, नीले रंग के पेन से लिखने पर शांति और कम्यूनिकेशन बढ़ सकता है, पर्पल रंग आध्यात्मिक ग्रोथ के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, सुरक्षा और नकारात्मकता दूर करने के लिए काले रंग का पेन इस्तेमाल करें, करियर और सफलता के लिए संतरी और संतान सुख के लिए गुलाबी रंग के पेन का इस्तेमाल किया जा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कब है पुत्रदा एकादशी, जानिए संतान की मनोकामना पूरी करने वाली इस एकादशी की तिथि और महत्व
एस्ट्रोलॉजिस्ट ने बताया क्यों है 8 अगस्त का दिन बेहद खास, बन रहा है दशक का सबसे बड़ा संयोग  
अगस्त में कब-कब रखा जाएगा एकादशी का व्रत, नोट कर लीजिए सही तारीख
Next Article
अगस्त में कब-कब रखा जाएगा एकादशी का व्रत, नोट कर लीजिए सही तारीख
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com