अगर आप भी हैं बाबा श्याम के दीवाने तो जान लें उनसे अरदास लगाने का सही तरीका, जरूर पूरी होगी मनोकामना

Khatu Shyam Ardas: खाटू श्याम के दिवाने या उनके भक्त बहुत सारे लोग हैं. आइए आपको बताते हैं बाबा श्याम के पास अरदास लगाने का सही तरीका.

अगर आप भी हैं बाबा श्याम के दीवाने तो जान लें उनसे अरदास लगाने का सही तरीका, जरूर पूरी होगी मनोकामना

Khatu Shyam Puja: ऐसे करें बाबा श्याम को अरदास, हर मनोकामना होगी पूरी.

खास बातें

  • आप भी हैं बाबा श्याम के भक्त.
  • जानें उनसे अरदास करने का सही तरीका.
  • ऐसे किया याद तो हर मनोकामना होगी पूरी.

अंकित श्वेताभ: "हारे का सहारा बाबा श्याम हमारा", उत्तर भारत में ये लाइन सबसे ज्यादा देखने और सुनने को मिलती है. हर किसी की आस्था बाबा श्याम (Baba Shyam) से जुड़ी हुई है. दिल्ली, राजस्थान और आसपास के एरिया में बाबा श्याम को खाटू श्याम (Khatu Shyam) या खाटूधाम के नाम से भी जाना जाता है. मान्यताओं के अनुसार इनका सबसे पवित्र और मुख्य धाम खाटू में ही हैं. हर दिन यहां लाखों की संख्या में श्रृंधालू अपनी अरदास लेकर आते हैं. लेकिन कई लोगों को बाबा श्याम के पास अरदास ले जाने का सही तरीका नहीं मालूम होता है. आइए आपको बताते हैं कि बाबा श्याम के चरणों में अरदास लगाने (praying khatu shyam) का सबसे सही और असरदार तरीका क्या है.

New Year 2024 Vastu Tips: न्यू ईयर की शुरुआत से पहले ही घर से बाहर कर दें ये 5 चीजें नहीं तो साल भर नहीं होगी बरकत

ऐसे लगाएं बाबा श्याम के चरणों में अरदास | How to do Ardas to Khatu Shyam

Latest and Breaking News on NDTV
  • कुछ लिखते समय खास ध्यान रखें कि आप उसमें कहीं भी निगेटिव शब्द जैसे ना, नहीं यूज ना करें. अपने वाक्य को सकारात्मक शब्दावली में ही लिखें.

  • अब इस पेपर को अच्छी तरह से फोल्ड करके उसके साथ कुछ दक्षिणा रखकर सूखे नारियल के साथ लाल धागे से बांध दें. इसके साथ पेन को भी बांध दें. फिर इन सबको लाल रंग के कपड़े में बांधकर रख दें.

  • कोशिश करें इसे अपने घर के किसी पास के श्याम मंदिर में जाकर उनके चरणों में चढ़ाकर और उनके इसे पूरा करने की प्रार्थना करें. अगर आप ऐसा नहीं कर सकते हैं तो आप इसे अपने घर के पूजा घर में भी रखकर बाबा को याद करके प्रार्थना कर सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)