Angarak Yog 2022: राहु-मंगल की युति से इस राशि में बनेगा अंगारक योग, इन राशियों के लिए शुभ तो इन्हें झेलना पड़ सकता है कष्ट

Angarak Yog 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक राहु-मंगल की युति से मेष राशि में अंगारक योग बनने वाला है. जिससे कुछ राशियों को फायदा होगा तो कुछ को नुकसान हो सकता है.

Angarak Yog 2022: राहु-मंगल की युति से इस राशि में बनेगा अंगारक योग, इन राशियों के लिए शुभ तो इन्हें झेलना पड़ सकता है कष्ट

Angarak Yog 2022: ज्योतिष में अंगारक योग को अशुभ माना गया है.

Angarak Yog 2022: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के मुताबिक राहु और मंगल की युति होने वाली है. राहु-मंगल 27 जून से 10 अगस्त मेष राशि (Aries) में रहने वाले हैं. राहु-मंगल (Rahu Mangal) की इस युति से अंगारक योग का निर्माण होगा. ज्योतिष में अंगारक योग (Angarak Yog) को अशुभ माना गया है. इस दौरान कोई भी शुभ कार्य करने की मानाही होती है. ज्योतिष शास्त्र के जानकारों के मुताबिक राहु (Rahu) और मंगल (Mangal) की युति से बनने वाले अंगारक योग का प्रभाव सभी राशियों पर होगा. इस दौरान कुछ राशियों को कार्यों में सफलता मिलने के प्रबल आसार हैं, जबकि कुछ राशियों को कष्टों का सामना करना पड़ सकता है. आंगारक योग का किस राशि पर क्या प्रभाव पड़ेगा, इसे जानते हैं. 

इन राशियों को रहना होगा सातर्क

कन्या (Virgo)- अंगारक योग का इस राशि के जातकों के लिए अच्छा नहीं माना जा रहा है. इस योग के प्रभाव से फिजूलखर्च बढ़ सकता है. किसी वाद-विवाद से परेशानी हो सकती है. इस दौरान सेहत का विशेष ख्याल रखना होगा. 

मीन (Pisces)- इस राशि के जातकों को राहु-मंगल की युति से खर्त में वृद्धि होगी. इस दौरान वाणी पर संयम रखना होगा. अनावश्यक विवाद में पड़ सकते हैं. 

वृषभ (Taurus)- इस राशि के जातकों को कार्यस्थल पर बेहद सतर्क रहना होगा. नौकरी में कई प्रकार की परेशानियां झेलनी पड़ सकती है. कोई भी आर्थिक फैसला लेने से पहले अच्छे से विचार करना होगा. दुश्मन परेशान कर सकते हैं. 

Hanuman Bahuk: इस दिन कर लें हनुमान बाहुक स्तोत्र का पाठ, कष्ट और रोगों से मुक्ति दिलाएंगे बजरंगबली

मकर (Capricorn)- इस राशि के जातकों को राहु-मंगल की युति से लाइफ में परेशानियां आ सकती है. सेहत को लेकर बेहद सतर्क रहना होगा. जॉब या बिजनेस में कुछ हद तक परेशानियां हो सकती हैं. 

कुंभ (Aquarius)- नौकरीपेशा वाले जातकों को कार्यस्थल पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में अचानक परिवर्तन हो सकता है. बिजनेस में आर्थिक नुकसान की संभावना है. 

इन राशियों के लिए शुभ साबित होगा अंगारक योग

मेष (Aries)- मंगल-राहु के युति योग से पारिवारिक और समाजिक मान-सम्मान में वृद्धि होगी. बिजनेस में आर्थिक लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन की संभावना बनेगी. 

कर्क (Cancer)- कार्यस्थल पर अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. इस दौरान पिता से आर्थिक लाभ प्राप्त होगा. 

Astro Tips: पशु-पक्षियों को दाना-पानी देने से शनि और राहु जैसे ग्रह दोष भी होते शांत, जानिए किसको क्या खिलाएं

सिंह (Leo)- सिंह राशि के जातकों को मान-सम्मान और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. बिजनेस में आमदनी बढ़ सकती है. धार्मिक यात्रा का योग बनेगा. 

मिथुन (Gemini)- कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. बिजनेस में मुनाफा बढ़ेगा.

वृश्चिक (Scorpio)- नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. विवाहित लोगों को जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा. रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं. शत्रुओं पर सफलता प्राप्त कर सकते हैं. 

धनु (Sagittarius)- अचानक धन लाभ हो सकता है. वाहन का सुख प्राप्त होगा. बिजनेस में आर्थिक प्रगति होगी. जॉब में तरक्की की प्रबल संभावना है. 

घर की इस दिशा में कभी ना लगाएं तुलसी, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है मां लक्ष्मी की नाराजगी

तुला (Libra)- इस राशि के जातकों को इस मंगल के अंगारक योग से फायदा हो सकता है. व्यापार में मुनाफा होगा. जो लोग लोग नौकरी कर रहे हैं उनके लिए भी यह योग शुभ साबित होगा. दौनिक आय में बढ़ोतरी हो सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com