Astro Tips: पशु-पक्षियों को दाना-पानी देने से शनि और राहु जैसे ग्रह दोष भी होते शांत, जानिए किसको क्या खिलाएं

Astro Tips:पशु-पक्षियों की सेवा से मन में सकारात्मक विचार पैदा होते हैं. साथ ही ग्रहों की बुरी दशा दूर होती है.

Astro Tips: पशु-पक्षियों को दाना-पानी देने से शनि और राहु जैसे ग्रह दोष भी होते शांत, जानिए किसको क्या खिलाएं

Astro Tips: पशु-पक्षियों को दाना पानी देने से ग्रहों की दशा अच्छी रहती है.

खास बातें

  • पशु-पक्षियों को दाना डालने से ग्रह दोष होते हैं शांत.
  • पशु की सेवा करना माना जाता है शुभ.
  • राहु-केतु दोष को दूर करने के लिए पक्षियों के खिलाया जाता है बाजरा.

Astro Tips: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार ग्रहों (Grah) की चाल से व्यक्ति का जीवन सीधे तौर पर प्रभावित होता है. कुंडली (Kundli) में स्थित ग्रह जब शुभ परिणाम देते हैं तो जातक को जीवन में खुशहाली नजर आती है, वहीं जब शनि (Shani) और राहु-केतु (Rahu-Ketu) जैसे ग्रह अशुभ परिणाम देते हैं तो व्यक्ति का जीवन अनेक प्रकार की परेशानियों से घिर जाता है. ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की अशुभ दशा को शांत करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं, लेकिन कुछ उपाय काफी महंगे होते है जो कि सबसे लिए सुलभ नहीं हो पाता है. ऐसे में जानते हैं ग्रहों की दशा को शांत करने आसान और प्राभावशाली उपाय.
 

सोमवार (Monday)- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सोमवार का संबंध चंद्र देव से है. चंद्रमा को मन कारक माना गया है. तनाव, मन की चंचलता, अनिद्रा आदि की समस्या को दूर करने के लिए सोमवार के दिन मछली को आटे की गोलिया खिलानी चाहिए. इसके अलावा इस दिन गाय को आटा खिलाना चाहिए. इससे चंद्र ग्रह का दोष खत्म होता है. 

मंगलवार (Tuesday)- मंगल देव को प्रसन्न करने के लिए इस दिन बंदरों को आटा और गुड़ खिलाना चाहिए. ऐसा करने से मंगल देव प्रसन्न रहते हैं. इसके साथ ही इस उपाय से हनुमान जी प्रसन्न होते हैं. 

बुधवार (Wednesday)- यह दिन बुध देव से संबंधित है. इस दिन गाय को हरी घास और चारा खिलाना चाहिए. ऐसा करने से कुंडली का बुध ग्रह मजबूत होता है. 

घर की इस दिशा में कभी ना लगाएं तुलसी, नहीं तो झेलनी पड़ सकती है मां लक्ष्मी की नाराजगी

गुरुवार (Thursday)- इस दिन गाय को आटा और गुड़ खिलाना शुभ माना गया है. इसके अलावा इस दिन कबूतरों को दाने खिला करते हैं. इसके राहु देव प्रसन्न होते हैं, जिससे राहु का प्रकोप कम होता है. 

शुक्रवार (Friday)- इस दिन मछलियों को आटे की गोलिया खिलाना शुभ माना जाता है. इस दिन ऐसा करने से शुक्र देव की कृपा प्राप्त होती है. साथ ही मां लक्ष्मी का भी आशीर्वाद प्राप्त होता है. 


शनिवार (Saturday)- इस दिन काले कुत्ते को उड़द की बड़ी खिलाना अच्छा माना गया है. इसके अलावा सरसों के तेल में बना हुआ कुछ दूसरी चीज भी खिला सकते हैं. माना जाता है ऐसा करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं. जिससे शनि का प्रकोप दूर हो जाता है. वहीं राहु-केतु की कृपा पाने के लिए इस दिन पक्षियों को बाजरा खिलाना चाहिए. 

रविवार (Sunday)- रविवार सूर्य देव को समर्पित माना गया है. इस दिन गाय को गेहूं की रोटी खिलानी चाहिए. इसके अलावा इस दिन बंदरों को गुड़-चना खिला सकते हैं. 

Lucky Zodiac : इन 3 राशियों के लिए बेहद खास है बुधवार, मां लक्ष्मी करा सकती हैं धन लाभ

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये 5 बुरी आदतें बनाती हैं हड्डियों को कमजोर, आज से ही करना छोड़ दें ये काम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com