विज्ञापन
This Article is From Jul 24, 2016

एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार

एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार
आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खान और नरेश यादव
नई दिल्ली: रविवार को एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक गिरफ्तार हो गए। सुबह अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार किया गया और रात में विधायक नरेश यादव को पंजाब की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। नरेश यादव को 24 जून को पंजाब के मलेर कोटला में धार्मिक ग्रंथ की बेअदबी और हिंसा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पंजाब पुलिस ने दिल्ली के वसंत कुंज से उन्हें गिरफ्तार किया। इस बीच नरेश यादव ने कहा है उन्हें एक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है। नरेश यादव पर मालेरकोटला में 24 जून को धर्मग्रंथ की कथित तौर पर बेअदबी करने का मामला दर्ज है।

वहीं आप के विधायक अमानतुल्ला खान को एक महिला के इस आरोप के बाद गिरफ्तार कर लिया गया कि उन्होंने उसकी हत्या का प्रयास किया है। महिला का आरोप है कि बिजली कटने का मुद्दा उठाने के लिए जब वह विधायक के आवास पर गई थी तब उन्होंने कथित तौर पर उसकी हत्या का प्रयास किया था।

पंजाब पुलिस के आईजी (पटियाला जोन) परमजीत सिंह उमरा नांगल ने कहा, 'हमने आप विधायक नरेश यादव को दिल्ली में उनके घर से गिरफ्तार किया। उन्हें सोमवार को मलेर कोटला अदालत में पेश किया जाएगा।' उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस की एक टीम को यादव को गिरफ्तार करने के लिए दिल्ली रवाना किया गया था।

नांगल ने कहा कि यादव की गिरफ्तारी के लिए मलेर कोटला अदालत से गिरफ्तारी वारंट हासिल किया गया था। यादव ने अपने खिलाफ पुलिसिया कार्रवाई को साजिश बताते हुए कहा, मैंने पुलिस से जब कहा था कि पूछताछ के लिए मैं किसी भी वक्त उपलब्ध हूं तो फिर मुझे गिरफ्तार क्यों किया गया।

अमानतुल्ला खान को एक स्थानीय अदालत ने एक दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया। खान पर एक महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह बार-बार बिजली गुल होने की शिकायत लेकर विधायक के आवास पर गई थी, तो उन्होंने उसे जान से मारने की कोशिश की। दिल्ली वक्फ वोर्ड के अध्यक्ष खान को पहले पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया और बाद में गिरफ्तार कर लिया गया।

उनकी गिरफ्तारी ऐसे समय में की गई जब शनिवार को ही उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आरोप लगाया था कि पुलिस महिला पर 'दबाव' बना रही है कि वह उनके खिलाफ गलत बयान दे। महिला ने आरोप लगाया था कि जब वह विधायक के आवास से लौट रही थी तो एक वाहन ने उसे कुचलने की कोशिश की और खान उस वाहन में बैठे थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
एक ही दिन में आम आदमी पार्टी के दो विधायक विभिन्न आरोपों में गिरफ्तार
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com