दिल्ली में होम क्वॉरन्टीन COVID-19 मरीज़ों के घर पर अब नहीं लगेगा पोस्टर

दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा गुरुवार को 3 लाख के पार हो गया. पिछले 24 घंटे में यहां 2726 नए मामले सामने आए.

दिल्ली में होम क्वॉरन्टीन COVID-19 मरीज़ों के घर पर अब नहीं लगेगा पोस्टर

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा तीन लाख के पार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के अब भी हजारों नए मामले रोजाना सामने आ रहे हैं. इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में होम आइसोलेशन  (Home Isolation) में रहने वाले COVID-19 मरीज़ों के घर के बाहर अब पोस्टर नहीं लगाए जाएंगे. अधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कोरोना मरीज़ों की आपत्ति के बाद यह फैसला लिया है. अधिकारियों के मुताबिक, दिल्ली में वर्तमान में 12,890 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज़ होम क्वॉरन्टीन (Home Quarantine) हैं. 

एक सूत्र ने कहा, "होम क्वॉरन्टीन में रहने वाले COVID-19 मरीजों के घर बाहर अब पोस्टर नहीं लगाया जाएगा." दिल्ली सरकार की नीति के मुताबिक, हल्के लक्षण वाले या लक्षणविहीन (Asymptomatic) मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने का सुझाव दिया गया है. अब तक होम क्वॉरन्टीन होने वाले मरीजों के घर में पोस्टर चस्पा किया जाता था.

बता दें कि दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा गुरुवार को 3 लाख के पार हो गया. पिछले 24 घंटे में यहां 2726 नए मामले सामने आए, जिन्हें मिलाकर संक्रमितों की कुल संख्या 3,00,833 हो गई. वहीं पिछले 24 घंटे में यहां 37 और मरीजों की मौत हो गई, जिससे मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 5653 हो गया है. वहीं, इस दौरान 2643 लोग ठीक भी हुए जिन्हें मिलाकर अब तक कुल 2,72,948 लोग ठीक हो चुके हैं.

हार्ट ट्रांसप्लांट करा चुके 56 साल के शख्स ने दी कोरोना को मात, डॉक्टर बोले-ये चमत्कार से कम नहीं


भारत समेत दुनियाभर में अभी तक 3.61 करोड़ से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 10.55 लाख से ज्यादा संक्रमितों की जिंदगी छीन चुका है.  

वीडियो: ठीक होने की गारंटी नहीं कोरोना नेगेटिव होना, सामने आए ये मामले

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com