MCD चुनाव : विरोधियों को 'धोबीपछाड़' से पटखनी देने की उम्‍मीद लगाए हैं कांग्रेस प्रत्याशी दीपिका देसवाल

दीपिका ने कहा-मुझे चुनौती का सामना करना पसंद है. कहते हैं अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता लेकिन हमेशा अकेले चने ने भाड़ फोड़कर दिखाया है. इस पर खरी उतरी हूं.

नई दिल्‍ली :

MCD Elections: दिल्‍ली नगर निगम चुनाव में कई दिग्‍गज मैदान में हैं, इनमें से ज्‍यादातर प्रत्‍याशी सियासी बैकग्राउंड के हैं. सरस्‍वती विहार के वार्ड से दीपिका देसवाल जोरआजमाइश कर रही हैं. कांग्रेस पार्टी की प्रत्‍याशी दीपिका, दूसरे उम्‍मीदवारों से इस मामले में अलग हैं कि वे पहलवानी से जुड़ी हैं और तीन बार यूनिवसिटी टूर्नामेंट में गोल्‍ड हासिल कर चुकी हैं. वे जहां पर भी जा रही हैं, युवा उनसे पहलवानी के गुर सीख रहे हैं. दीपिका समाजसेवा के क्षेत्र में भी सक्रिय हैं. कई खिलाड़ी उनका समर्थन कर रहे और उनके लिए प्रचार कर रहे हैं. इस सवाल पर कि कुश्‍ती का सबसे बढ़‍िया दांव कौन सा है जिसे वे अब तक आजमाती रही है, दीपिका ने दोटूक अंदाज में कहा-धोबीपछाड़. इस बार आपके सामने कड़ी चुनौती है आम आदमी पार्टी और बीजेपी की ओर से. अपने विरोधियों को किस तरह चुनौती देगी, जवाब में दीपिका ने कहा-ये वे उम्‍मीदवार हैं जो अपना फॉर्म भी खुद नहीं भर सकते.ऐसे  लोग क्‍या लोगों के काम करेंगे.    

आपके साथ खिलाड़ी ही ज्‍यादा नजर आ रहे, कांग्रेस का कोई लीडर आपके लिए प्रचार नहीं कर रहा. ऐसे में आपकी सियासी लड़ाई मुश्किल नहीं हैं, इस सवाल पर दीपिका ने कहा-मुझे चुनौती का सामना करना पसंद है. कहते हैं अकेला चना भाड़ नहीं फोड़ सकता लेकिन हमेशा अकेले चने ने भाड़ फोड़कर दिखाया है. इस पर खरी उतरी हूं. मैं DUSU का चुनाव लड़ी. आप जानते हैं कि इसका टिकट पाना कितना मुश्किल है. इसके बाद कॉलेज का चुनाव जीती. मुझे बताने की जरूरत नहीं कि स्‍टूडेंट के समय से मैंने कितना काम किया है.

वार्ड की मुख्‍य समस्‍याओं के बारे में उन्‍होंने कहा कि पार्क की तरफ कंक्रीट ट्रैक्‍स बना रखे हैं जिसकी वजह से नागरिकों को घुटनों की समस्‍या आ रही. इसका समाधान नहीं हो रहा. प्रदूषण को भी उन्‍होंने प्रमुख समस्‍या बताया. बता दें, दीपिका सरकारी नौकरी छोड़कर सियासत में आई हैं. उन्‍होंने कहा कि अपने लोगों और समाजसेवा की खातिर वे इस क्षेत्र में आई हैं. साथ में मौजूद दीपिका के समर्थकों ने भी उनके जीतने का विश्‍वास जताया. दीपिका अपनी जीत को लेकर विश्‍वास से भरी हैं लेकिन वे इस बात से भी वाकिफ हैं कि इसके लिए उन्‍हें एड़ी चोटी का जोर लगाना होगा और वे इसके लिए पूरे जोर से प्रचार में जुटी हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-