DU में शिक्षकों ने रातभर किया वीसी का घेराव, एडहॉक की जगह गेस्ट टीचर बनाए जाने से हैं नाराज

दिल्ली विश्वविद्यालय में 5000 से अधिक एडहॉक शिक्षक हैं जिन्होंने सेमेस्टर परीक्षाओं को बॉयकोट कर दिया है. जिसके बाद अब नॉन टीचिंग स्टाफ छात्रों की परीक्षाएं करा रहा है. 

DU में शिक्षकों ने रातभर किया वीसी का घेराव, एडहॉक की जगह गेस्ट टीचर बनाए जाने से हैं नाराज

एडहॉक शिक्षक, 28 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय दिए गए आदेश के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं.

खास बातें

  • बुधवार रात से वीसी में का घेराव कर टीचर्स कर रहे हैं प्रदर्शन
  • एडहॉक टीचर्स ने सेमेस्टर परीक्षाओं का भी बॉयकोट कर दिया है
  • एडहॉक की जगह गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति किए जाने से नाराज हैं शिक्षक
नई दिल्ली:

दिल्ली विश्वविद्यायल (Delhi University) के टीचर्स की हड़ताल लगातार दूसरे दिन भी जारी है. डीयू के 5000 से अधिक एडहॉक शिक्षक (Adhoc Teachers) नॉर्थ कैंपस में कल रात से ही वीसी के दफ्तर पर कब्जा जमाए हुए हैं और लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं. दरअसल, सभी एडहॉक शिक्षक 28 अगस्त को दिल्ली विश्वविद्यालय के कॉलेजों को दिए गए आदेश के खिलाफ हड़ताल कर रहे हैं. इस आदेश में कहा गया है कि सभी एडहॉक टीचर्स की जगह गेस्ट टीचर्स की नियुक्ति की जाए और उन्हें हर घंटे के हिसाब से दिहाड़ी दी जाए. टीचर्स का कहना है कि जब तक उनकी मांगें नहीं मानी जाएंगी तब तक वो अपनी हड़ताल खत्म नहीं करेंगे. 

वहीं, प्रॉक्टर ने गुरुवार सुबह एक पत्र जारी करके शिक्षकों के धरने और वीसी ऑफिस पर कब्जा जमाने को गैर कानूनी बताया है. बता दें, दिल्ली विश्वविद्यालय में 5000 से अधिक एडहॉक शिक्षक हैं जिन्होंने सेमेस्टर परीक्षाओं को बॉयकोट कर दिया है. जिसके बाद अब नॉन टीचिंग स्टाफ छात्रों की परीक्षाएं करा रहा है. 

बता दें, सभी शिक्षक रात से ही वीसी ऑफिस पर धरना दे रहे हैं और इस वजह से भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है.


सभी शिक्षक एडहॉक से गेस्ट टीचर बनाए जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं और दिल्ली विश्वविद्यालय से इस आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. शिक्षकों की हड़ताल को देखते हुए शिक्षा मंत्रालय ने गुरुवार शाम को 4 बजे बैठक बुलाई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: डीयू में एडहॉक टीचर्स की नियुक्ति पर रोक का शिक्षकों ने किया विरोध