Delhi News: बच्‍चे को जन्‍म देने में असमर्थ थी महिला तो पति ने गला घोंटकर मार डाला

मेघा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसका गला घोंटा गया है.इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति जसबीर को गिरफ्तार कर लिया.

Delhi News: बच्‍चे को जन्‍म देने में असमर्थ थी महिला तो पति ने गला घोंटकर मार डाला

पूछताछ के दौरान पति ने अपराध कबूल कर लिया, उसे अरेस्‍ट कर लिया गया प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली :

Delhi: दिल्ली (Delhi)के द्वारका इलाके में एक शख्स ने अपनी पत्नी की इसलिए हत्या कर दी क्योंकि वो बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी.आरोपी ने ये भी बताया कि वो पत्नी की हरकतों से परेशान था. द्वारका के डीसीपी शंकर चौधरी के मुताबिक 2 अक्टूबर को उत्तरी द्वारका इलाके में एक महिला के मौत के संबंध में जानकारी मिली,पुलिस मौके हरि विहार ,ककरौला पहुंची,जहां 40 साल की एक महिला मेघा आर्य मृत पड़ी थी,वहां महिला के पति जसबीर सिंह, पिता सुशील कुमार, भाई तरुण व ससुराल वाले मौके पर मौजूद थे. इस  महिला के पिता ने कहा कि उनके दामाद ने उन्हें बताया है कि उसकी मौत बिस्तर से गिरने के कारण हुई है और आगे कहा कि उसकी बेटी के चेहरे पर कई चोटें हैंऔर वो पुलिस कार्रवाई चाहते है.महिला का पति पूछताछ में बार बार अपने बयान बदलने लगा.मेघा की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसका गला घोंटा गया है.इसके बाद पुलिस ने आरोपी पति जसबीर को गिरफ्तार कर लिया,आरोपी ने पुलिस हिरासत में पूछताछ के दौरान अपना अपराध कबूल कर लिया.

आरोपी जसबीर आर्य ने खुलासा किया कि उसने अपनी पत्नी को मार डाला क्योंकि वह अपनी पत्नी की हरकतों से बहुत परेशान था. उसका कहना था कि मेघा उसकी  मेहनत की कमाई उसके माता-पिता को उसकी सहमति के बिना दे देती थी और उसके माता-पिता का उनके जीवन में बहुत हस्तक्षेप करते थे. इसके अलावा उसकी पत्नी बच्चे को जन्म देने में असमर्थ थी.


आरोपी ने यह भी  बताया कि उसकी पत्नी को मिर्गी के दौरे भी आते थे, घटना की रात भी दोनों के बीच काफी कहासुनी हो गई और उसकी पत्नी मेघा आर्या उससे झगड़ा कर दूसरी मंजिल पर सोने चली गई. बाद में, लगभग 12 बजे, वह अपने घर की दूसरी मंजिल पर गया और देखा कि उसकी पत्नी कमरे में सो रही है और कमरे का दरवाजा भी अंदर से बंद था, इसलिए उसने दरवाजे की लोहे की जाली को तोड़ दिया और दरवाजा खोल दिया. इसके बाद उसने कमरे में पत्नी पर हमला किया और बाद में उसके सिर को दीवार से टकरा दिया और फिर बेडशीट के जरिये उसका गला घोंट दिया.उसके बाद, उसने उसी चादर की मदद से उसकी पत्नी को कमरे के पंखे से  लटका दिया.उसने बेडशीट को भी दो टुकड़ों में काट दिया ताकि यह दिखाया जा सके कि उसने अपनी पत्नी को बचाने की कोशिश की थी. उसने अपनी पत्नी का एक सुसाइड नोट भी खुद लिखा था लेकिन बाद में उसे यह महसूस कर जला दिया कि उसकी लिखावट का पता चल सकता है. एफएसएल क्राइम टीम द्वारा निरीक्षण के दौरान उक्त सुसाइड नोट के जले हुए टुकड़े भी घर की पहली मंजिल से बरामद किए गए. इस प्रकार आरोपी जसबीर आर्य ने अपनी पत्नी की एक सुनियोजित हत्या को अंजाम दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* गरबा पंडालों में दिखे गैर-हिन्दुओं के प्रवेश निषेध वाले पोस्टर, विहिप ने दिया ये तर्क
* प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने दिल्ली वालों से की तीन गुजारिश, आप भी जानें
* ''दिल्ली में संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकवादी गिरफ्तार, एके-47, ग्रेनेड और फर्जी पासपोर्ट बरामद