अगले साल 31 मार्च तक दिल्ली के उपभोक्ताओं को मिलेगी बिजली सब्सिडी, ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कही ये बात

दिल्ली में बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले उपभोक्ताओं को यह सब्सिडी 31 मार्च, 2024 तक मिलती रहेगी, लेकिन इसके बाद उन्हें यह लाभ जारी रखने के लिए नया आवेदन करना होगा.

अगले साल 31 मार्च तक दिल्ली के उपभोक्ताओं को मिलेगी बिजली सब्सिडी, ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कही ये बात

नई दिल्ली:

दिल्ली में बिजली सब्सिडी का विकल्प चुनने वाले उपभोक्ताओं को यह सब्सिडी 31 मार्च, 2024 तक मिलती रहेगी, लेकिन इसके बाद उन्हें यह लाभ जारी रखने के लिए नया आवेदन करना होगा. ऊर्जा मंत्री आतिशी ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी. मंत्री ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘‘जिन उपभोक्ताओं ने अक्टूबर (2022) में सब्सिडी का विकल्प चुना था, उन्हें यह लाभ आगामी वर्ष के 31 मार्च तक मिलता रहेगा. इसके बाद उन्हें प्रत्येक वित्तीय वर्ष में इसके लिए विकल्प चुनना होगा.''

पिछले साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी सरकार की मुफ्त बिजली योजना में एक परिवर्तन का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि बिजली सब्सिडी केवल उन उपभोक्ताओं को दी जाएगी जो इसके लिए आवदेन करेंगे.

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में बिजली के 58 लाख से अधिक उपभोक्ता हैं जिनमें से 48 लाख ने सब्सिडी हासिल करने के लिए डिस्कॉम में आवदेन किया है. दिल्ली सरकार 200 यूनिट बिजली की मासिक खपत पर 100 फीसदी सब्सिडी देती है.

ये भी पढ़ें:-

इंदौर के एक छह मंजिला होटल में लगी आग.. 42 लोगों को बचाया गया, 10 अस्पताल में भर्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इंदौर: रामनवमी पर मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 14 लोगों की मौत, 20 बचाए गए



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)