विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 30, 2023

इंदौर : रामनवमी पर मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 36 की मौत, 20 बचाए गए

मध्य प्रदेश के इंदौर में रामनवमी पर श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर पर बावड़ी की छत धंसने से हादसा हो गया. सीएम शिवराज सिंह चौहान न मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है.

हादसे के बाद रेस्क्यू के लिए 12 एंबुलेंस लगाई गई थी.

इंदौर (मध्यप्रदेश):

मध्य प्रदेश के इंदौर के बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया. छत धंसने से 60 से ज्यादा लोग 40 फीट गहरी बावड़ी में गिर गए थे. इनमें से 36 लोगों की मौत हो गई है. रेस्क्यू टीम ने 20 लोगों को बचा लिया है. अब रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. बावड़ी में चार से पांच फीट पानी है. इसलिए रेस्क्यू ऑपरेशन में दिक्कत आई.

इंदौर कलेक्टर इलैया राजा ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा- 'इस मामले की न्यायिक जांच की जाएगी. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर से बात की. मुख्यमंत्री ने मृतकों के परिजनों और घायलों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है. हादसे में मृतकों के परिवारों 4-4 लाख रुपये दिए जाएंगे. वहीं, 20 घायलों को 50000  रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, सपना संगीता रोड स्थित स्नेह नगर में हवन के दौरान हादसा हुआ. कन्या पूजन का कार्यक्रम था, इसलिए मंदिर में भीड़ ज्यादा थी. 30 से ज्यादा लोग बावड़ी की छत पर बैठे थे. तभी ज्यादा वजन होने की वजह से उसकी छत टूट गई. लोग 40 फीट नीचे गिर गए. यह मंदिर करीब 60 साल पुराना है. 

मंदिर परिसर में चल रहा खुदाई का काम
समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मंदिर परिसर में निर्माण और खुदाई का काम चल रहा है. मंदिर परिसर में निर्माण कार्य के चलते भी कुएं की दीवार धंसकने से फर्श गिरने की आशंका जताई जा रही है. इसके अलावा कुछ लोगों ने चूहों के कारण कुआं खोखला होने की बात भी कही. लेकिन, अभी तक किसी अधिकारी ने हादसे के कारण के बारे में बयान नहीं दिया है.

सीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन को लेकर दिए ये निर्देश 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर कलेक्टर इंदौर कमिश्नर से फोन पर चर्चा कर रेस्क्यू ऑपरेशन को तेज करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री कार्यालय, इंदौर जिला प्रशासन से निरंतर संपर्क में है. इंदौर पुलिस के आला अधिकारी, जिला प्रशासन के आला अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद है.

राष्ट्रपति ने जताया दुख
इंदौर हादसे पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति शोक-संवेदनाएं व्यक्ति की, साथ ही घायलों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना की.

पीएम मोदी ने ली हादसे की जानकारी
इंदौर हादसे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी सीएम शिवराज से जानकारी ली. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और स्थिति की जानकारी ली. राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से आगे बढ़ रही है. मेरी प्रार्थना उन सभी प्रभावितों और उनके परिवारों के साथ है.

फंसे लोगों की सकुशल निकलने की कामना करता हूं- राजनाथ सिंह
वहीं इंदौर हादसे को लेकर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी बावड़ी में फंसे लोगों की सलामत बाहर निकलने की दुआ की है. उन्होंने लिखा कि इंदौर (मध्य प्रदेश) में हुई दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है. प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है. जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फंसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने की प्रार्थना 
केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस हादसे को लेकर कहा कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर इंदौर में आज छत धंसने का समाचार प्राप्त हुआ है. पुलिस और NDRF की टीम बचाव कार्य कर रही है. भगवान से सबके सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
दिल्ली मार्च जारी रखेंगे... संसद में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी से मुलाकात के बाद बोले किसान नेता
इंदौर : रामनवमी पर मंदिर में बावड़ी की छत धंसने से 36 की मौत, 20 बचाए गए
दिल्ली पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, मास्टरमाइंड समेत 7 लोग गिरफ्तार
Next Article
दिल्ली पुलिस ने साइबर क्राइम करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश, मास्टरमाइंड समेत 7 लोग गिरफ्तार
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;