दिल्ली : सिविल डिफेंसकर्मी को ट्रक रोकना पड़ा भारी, 1500 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया ड्राइवर

दिल्ली के बाबा हरिदास नगर इलाके में सिविल डिफेंसकर्मी को तेज रफ्तार ट्रक को रोकने का इशारा करना जानलेवा साबित हुआ.

दिल्ली : सिविल डिफेंसकर्मी को ट्रक रोकना पड़ा भारी, 1500 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया ड्राइवर

पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है (फोटो- मृत सिविल डिफेंसकर्मी)

खास बातें

  • दिल्ली के बाबा हरिदास नगर इलाके में दर्दनाक हादसा
  • ट्रक चालक को रोकना सिविल डिफेंसकर्मी को पड़ा महंगा
  • 1500 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया ट्रक ड्राइवर
नई दिल्ली:

दिल्ली के बाबा हरिदास नगर इलाके में सिविल डिफेंसकर्मी को तेज रफ्तार ट्रक को रोकने का इशारा करना जानलेवा साबित हुआ. चालक ने पीडि़त पर ट्रक चढ़ा दिया. घटना के दौरान सिविल डिफेंसकर्मी ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया और चालक उसे करीब पंद्रह सौ मीटर तक घसीटता ले गया. घटना के बाद पीसीआर वैन ने ट्रक का पीछा किया और ढिचाऊं गांव के पास चालक को दबोच लिया घायल सिविल डिफेंस कर्मी को पास के अस्पताल में पहुंचाया गया. जहां उसे मृत घोषित कर दिया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर ट्रक चालक को गिरफ्तार कर लिया है. 

दिल्ली के द्वारका डिस्ट्रिक्ट के डीसीपी संतोष कुमार मीणा ने बताया कि मृतक की शिनाख्त पुनीत गुप्ता (29) के रूप में हुई है. वह पूर्वी दिल्ली के गणेश नगर इलाके में रहता था और सिविल डिफेंस में कार्यरत था. फिलहाल उसकी तैनाती ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट के कर्मचारियों के साथ थी. ट्रांसपोर्ट विभाग में तैनात एसआई रविंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि वह अपने सहयोगी एएसआई अशोक कुमार, हवलदार प्रवीण, सिपाही अनिल राणा, महेंद्र और सिविल डिफेंसकर्मी पुनीत के साथ शनिवार रात आठ बजे से रविवार सुबह चार बजे तक नजफगढ-नांगलोई रोड पर तैनात था.

आरोपी ट्रक ड्राइवर
फोटो: आरोपी ट्रक ड्राइवर 

देर रात करीब साढ़े 12 बजे एक तेज रफ्तार ट्रक को पुनीत ने जांच के लिए रूकने का इशारा किया. मगर चालक ने रफ्तार बढ़ा दी और पुनीत को टक्कर मार दी. टक्कर लगने से पुनीत ट्रक के अगले हिस्से में फंस गया. वहां मौजूद लोगों ने चालक को ट्रक रोकने के लिए कहा लेकिन चालक तेज रफ्तार से ट्रक को भगाकर ले गया..वहां मौजूद पीसीआर की एक वैन ने ट्रक का पीछा किया. करीब 15 सौ मीटर दूर जाकर पुनीत ट्रक से गिर गया. सहयोगी उसे पास के अस्पताल ले गए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पीसीआर वैन और ट्रांसपोर्ट विभाग के कर्मचारियों ने ट्रक का पीछा कर ढिचाऊं गांव के पास चालक को दबोच लिया. पुनीत को अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया है. ट्रक चालक की पहचान नजफगढ़ निवासी देवेंद्र सिंह(55) के रूप में हुई है. पुलिस उसके खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने से हुई मौत का मामला दर्ज कर जांच कर रही है.