विज्ञापन
This Article is From May 24, 2016

दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा परफेक्ट काम कर रहे हैं : बीजेपी पार्षद अन्नपूर्णा मिश्रा

दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा परफेक्ट काम कर रहे हैं : बीजेपी पार्षद अन्नपूर्णा मिश्रा
एनडीटीवी से बात करते हुए डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा
नई दिल्ली: दिल्ली की केजरीवाल सरकार में जलमंत्री कपिल मिश्रा परफेक्ट काम कर रहे हैं। कपिल को ये सर्टिफिकेट किसी आप नेता या फिर सीएम केजरीवाल ने नहीं दिया बल्कि एक बीजेपी पार्षद ने दिया है और वो भी उस जगह जहां दिल्ली बीजेपी बिजली-पानी पर दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन के लिए आई थी।

ये वाक्या हैरान भी करता है और दिलचस्प भी लगता है। इस घटना के पीछे की असली कहानी कुछ इस तरह है। जिस बीजेपी पार्षद ने दिल्ली के जलमंत्री कपिल मिश्रा की तारीफों के पुल बांधें हैं वो डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा, कपिल मिश्रा की मां हैं। अन्नपूर्णा मिश्रा साल 2012-2013 में पूर्वी दिल्ली की पहली मेयर रही और अभी बीजेपी पार्षद हैं।

मंगलवार को सीएम अरविन्द केजरीवाल के घर पर बीजेपी के बिजली-पानी पर प्रदर्शन के दौरान वो मीडिया के आकर्षण का केंद्र रहीं।

एनडीटीवी इंडिया ने जब उनसे पूछा कि बताइये आपके जल मंत्री बेटे ने ऐसा क्या नहीं किया जिसके लिए आपको प्रदर्शन करने आना पड़ा?
अन्नपूर्णा मिश्रा : दिल्ली जल बोर्ड के चेयरमैन जो हैं कपिल मिश्रा वो परफेक्ट काम कर रहे हैं। दिल्ली की जनता इस चीज़ को जान रही है।

एनडीटीवी इंडिया : लेकिन आप तो यहां प्रदर्शन करने आए हैं?
अन्नपूर्णा मिश्रा: पार्टी का काम है वो तो होगा ही, लेकिन पानी की समस्या मैं आपको बता रही हूं ये कोई आज की नहीं है। जो भी सरकार दिल्ली में आती है हम उसके खिलाफ प्रदर्शन करते आ रहे हैं। ये मुद्दे और ये नारे चलते ही आ रहे हैं क्योंकि जब गर्मी का समय आता है तब पानी की कमी हो जाती है और पानी गन्दा भी मिलता है। तो सरकार किसी पार्टी की आए जनता तो बोलेगी।

डॉ अन्नपूर्णा मिश्रा के साथ समस्या ये थी कि वो बीजेपी नेता और एक मां के बीच के अंतर्द्वंद्व में फंसी थी इसलिए जिस सरकार के मंत्री (बेटे कपिल मिश्रा) की तारीफ कर रही थीं, उसी सरकार के मुखिया की आलोचना कर रही थीं और कह रही थीं कि केजरीवाल जनता के मूलभूत मुद्दों को छोड़ दूसरे हवाई मुद्दे उठाते हैं।

लेकिन मूल सवाल यही था कि अगर कपिल मिश्रा जलमंत्री जो कि दिल्ली में पानी के लिए ज़िम्मेदार हैं और खुद उनकी मां और बीजेपी नेता कह रही हैं कि उनका बेटा और जलमंत्री परफेक्ट काम कर रहा है तो फिर प्रदर्शन किस बात पर हो रहा है?

असल में ये राजनीति और रिश्ते के बीच संघर्ष का परिणाम है जिसमें एक मां अपने बेटे के लिए कुछ भी बुरा या नकारात्मक नहीं बोल पा रही है, फिर चाहे वो पॉलिटिकली इनकरेक्ट क्यों ना हो।

रोज़ माताजी का आशीर्वाद लेकर घर से निकलता हूं
वहीं, जब दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा से इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि रोज़ माताजी का आशीर्वाद लेकर घर से निकलता हूं और इस राजनैतिक परिवर्तन की लड़ाई को भी उनका आशीर्वाद लेकर ही शुरू किया है। जो लोग भी दिल्ली सरकार के काम को देख रहे हैं वो किसी पार्टी के हों, राजनैतिक प्लेटफार्म से नीचे उतरते ही वो सब हमें गले लगा रहे हैं व्यक्तिगत तौर पर हर कोई ताऱीफ कर रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
दिल्ली : तिलक नगर के घर में मिला जिम ट्रेनर और उनकी दोस्त का शव, जांच जारी
दिल्ली सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा परफेक्ट काम कर रहे हैं : बीजेपी पार्षद अन्नपूर्णा मिश्रा
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Next Article
'तलवार, फरसा, डंडा से हमला, SLR और MP-5 गन लूटने की कोशिश; 40 कारतूस छीने': लाल किले की FIR 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com