LG ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेज दी

सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और आतिशी (Atishi) को अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) में मंत्री बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

LG ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेज दी

LG ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेज दी है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के उपराज्यपाल ने सौरभ भारद्वाज और आतिशी को मंत्री नियुक्त करने की फाइल राष्ट्रपति को भेज दी है. LG का कहना है कि यह नियुक्ति तब होगी, जब मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे राष्ट्रपति स्वीकार कर लेंगी. मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन के इस्तीफे के बाद अब सौरभ भारद्वाज (Saurabh Bhardwaj) और आतिशी (Atishi) को अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) में मंत्री बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. 

फिलहाल, मनीष सिसोदिया के विभाग कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को दिए गए हैं.  दिल्ली के उपराज्यपाल ने सीएम अरविंद केजरीवाल के सरकार में मंत्री कैलाश गहलोत और राजकुमार आनंद को नए विभागों की ज़िम्मेदारी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. दरअसल, सीएम अरविंद केजरीवाल के बाद आम आदमी पार्टी में मनीष सिसोदिया ही सबसे बड़े नेता हैं. फरवरी 2020 में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अपने बाकी विभाग छोड़ दिए थे. इसके बाद सिसोदिया इन विभागों को भी देख रहे थे. सिसोदिया के पास दिल्ली सरकार के कुल 33 में से 18 विभाग थे. उनके पास शिक्षा, लोक निर्माण, वित्त, आबकारी, ऊर्जा, जल, स्वास्थ्य जैसे सबसे अहम विभाग थे. सत्येंद्र जैन पहले से तिहाड़ जेल में हैं. सिसोदिया अपने विभागों के साथ ही सत्येंद्र जैन के विभागों का काम भी देख रहे थे. ऐसे में सिसोदिया की गिरफ्तारी और इस्तीफे के बाद आप सरकार को जल्द नये मंत्रियों के शपथ लेने का इंतजार है.  

दिल्ली की कालकाजी विधानसभा सीट (Kalkaji Vidhan Sabha Seat) से आम आदमी पार्टी (AAP) की विधायक आतिशी (Atishi Marlena) दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रह चुकी हैं. दिल्ली के सरकारी स्कूलों में आए क्रांतिकारी बदलाव के पीछे आतिशी (Atishi Marlena) का बहुत बड़ा योगदान है. सौरभ भारद्वाज दक्षिण दिल्ली के ग्रेटर कैलाश निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और आप के मुख्य प्रवक्ता भी हैं. वह दिल्ली जल बोर्ड के उपाध्यक्ष भी हैं, जो राष्ट्रीय राजधानी में पानी की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार एजेंसी है. वह 2013-14 में 49 दिनों के कार्यकाल के दौरान आप सरकार में कैबिनेट मंत्री थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें-
जेएनयू के नए नियम : धरना करने पर 20,000 रुपये जुर्माना, हिंसा करने पर दाखिला रद्द
झारखंड में चिकित्सकों की हड़ताल, सभी सरकारी अस्पतालों और निजी अस्पतालों में सेवाएं बाधित