दिल्ली में चाइनीज मांझे ने ली एक और शख्स की जान

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक राहगीर से सूचना मिली थी कि एक शख्स जिसके गले पर कटने का निशान है, सड़क के पास गिरा हुआ है.

दिल्ली में चाइनीज मांझे ने ली एक और शख्स की जान

नई दिल्ली:

दिल्ली में चाइनीज मांझे का कहर जारी है. रविवार दोपहर एक और शख्स इसकी चपेट में आ गया. घटना में उसकी मौत हो गई है. पुलिस ने मृतक की पहचान अभिषेक के रूप में की है. घटना दिल्ली के मानसरोवर पार्क की है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि उन्हें एक राहगीर से सूचना मिली थी कि एक शख्स जिसके गले पर कटने का निशान है, सड़क के पास गिरा हुआ है. इस सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और पीड़ित को जीटीबी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस ने फिलहाल घटना को लेकर लापरवाही से मौत का मामला दर्ज कर लिया है. साथ ही शव का पोस्टमॉर्टम करवा कर परिजनों को सौंप दिया है. पुलिस के अनुसार अभिषेक अपने परिवार के साथ ज्योति कॉलोनी में रहता था. उसके परिवार में उसके अलावा माता पिता के अलावा तीन भाई और एक बहन है. अभिषेक की शादी नहीं हुई थी और वो अपना टेंट हाउस का कारोबार करता था. 

दिल्ली में चाइनीज मांझे से मौत की ये कोई पहली घटना नहीं है. गुरुवार को पत्नी के साथ बाइक पर बहन के यहां रक्षाबंधन मनाने के लिए जा रहे शख्स की चाइनीज मांझे से गला कटने की वजह से मौत हो गई. मृतक की पहचान 35 वर्षीय विपिन कुमार के तौर पर हुई है. वह नागलोई के राजधानी पार्क का रहने वाला था.

बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम बिपिन अपनी पत्नी के साथ दिल्ली से सटे लोनी बाइक से जा रहा था. इसी दौरान शास्त्री पार्क फ्लाईओवर पर उसके गले में चाइनीज मांझा फंस गया और वह बुरी तरीके से घायल हो गया. उसकी पत्नी ने आसपास मौजूद लोगों से मदद की गुहार लगाई. 

साथ ही हादसे की सूचना पुलिस को दी गई. इधर, विपिन को सिविल लाइन के ट्रामा सेंटर में ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. पुलिस के मुताबिक शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और पूरे मामले की जांच की जा रही है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि राजधानी दिल्ली में चाइनीज मांझे पर प्रतिबंध है, इसके बावजूद इसका इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. चाइनीज मांझे का इस्तेमाल पतंग उड़ाने में किया जाता है, जो लोगों के लिए जानलेवा साबित हो रहा है. अब तक कई लोगों की जान भी जा चुकी है.