Cryptocurrency से खरीद सकेंगे Earbuds, कंपनी Nothing लेगी Bitcoin, Ether और इन कॉइन्स में पेमेंट

Cryptocurrency Payment : Nothing ने कहा है कि वह अपनी वेबसाइट के माध्यम से चुनिंदा देशों में क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान स्वीकार करना शुरू करेगी. लंदन की कंपनी Nothing को करण जौहर, युवराज सिंह और कुणाल शाह सहित कई भारतीय निवेशकों का समर्थन मिला हुआ है.

नई दिल्ली:

क्रिप्टोकरेंसी का बाजार आए दिन विस्तृत होता जा रहा है. बहुत सारे शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स और कंपनियां हैं, जिन्होंने क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट (payment in cryptocurrency) लेना शुरू कर दिया है. इस श्रेणी में एक और कंपनी का नाम जुड़ गया है. कंज्यूमर टेक्नोलॉजी ब्रांड Nothing ने वायरलेस ईयरबड्स (Nothing Wireless Earbuds) का एक नया संस्करण उतारा है. कंपनी ने कहा है कि वह अपनी वेबसाइट के माध्यम से चुनिंदा देशों में क्रिप्टोकरेंसी में भुगतान स्वीकार करना शुरू करेगी.

बता दें कि लंदन की कंपनी Nothing को फिल्म निर्माता करण जौहर, क्रिकेटर युवराज सिंह और CRED के संस्थापक कुणाल शाह सहित कई भारतीय निवेशकों का समर्थन मिला हुआ है.  कंपनी ने कहा कि वह अब कॉर्बन-निरपेक्ष इकाई बन चुकी है.

कंपनी ने बुधवार को कहा कि nothin.tech पर लोग Bitcoin (BTC), Ethereum (ETH), USDCoin (USDC) और Dogecoin (DOGE) के साथ भी खरीदारी करने में सक्षम होंगे.  कंपनी ने स्पष्ट किया कि यह भुगतान विकल्प भारत को छोड़कर कुछ चुनिंदा देशों के लोगों को उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें : Cryptocurrency पर अलग-अलग देशों में क्या हैं कानून-नियम? Crypto Bill के बहाने डालते हैं एक नजर

भारत में कौन सी कंपनियां लेती हैं क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट

Rug Republic : रग रिपब्लिक घरेलू डेकोर ब्रांड है, जो क्रिप्टो में पेमेंट लेती है. रग रिपब्लिक के ऑनलाइन स्टोर में क्रिप्टोकरेंसी के जरिए उपलब्ध कालीन, हस्तनिर्मित सामान और अन्य प्रोडक्ट खरीद सकते हैं.

सूर्यवंशी रेस्टोरेंट: आप बेंगलुरु में रहते हैं या इस शहर की यात्रा कर रहे हैं तो आप इस रेस्टोरेंट में खाना खाने जा सकते हैं, जहां आप अपना बिल क्रिप्टोकरेंसी में पे कर सकते हैं. यहां आपको कार्ड पेमेंट या कैश की चिंता नहीं करनी पड़ेगी. 

Unocoin: यूनोकॉइन ऐसा प्लेटफॉर्म है, जहां आप कई ब्रांड्स पर गिफ्ट वाउचर खरीद सकते हैं. यहां आप बिटकॉइन में गिफ्ट वाउचर खरीदकर अपने परिजनों को गिफ्ट दे सकते हैं, इसके लिए आपको बस Unocoin प्लेटफॉर्म पर खुद को रजिस्टर करना पड़ेगा.


HighKart: अगर आप इलेक्ट्रॉनिक्स, कैमरा या मोबाइल फोन वगैरह खरीदने वाले हैं, तो एक बार HighKart ऑप्शन को देख लें. यह प्लेटफॉर्म अपनी साइट पर किए गए परचेज़ पर बिटकॉइन में पेमेंट एक्सेप्ट करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Purse: पर्स भी एक ऑनलाइन स्टोर है, जहां आप बिटकॉइन में पेमेंट कर सकते हैं. यह प्लेटफॉर्म आपके बिटकॉइन को गिफ्ट कार्ड में भी कन्वर्ट कर सकता है.