विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2022

Bitcoin समेत क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उछाल, स्टेबल कॉइन्स में हुआ नुकसान

शिबा इनु और डॉजकॉइन में आज हल्की बढ़त देखने को मिली है

Read Time: 3 mins
Bitcoin समेत क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उछाल, स्टेबल कॉइन्स में हुआ नुकसान
बिटकॉइन की कीमत 24,290 डॉलर (लगभग 19 लाख रुपये) पर बनी हुई है

क्रिप्टो मार्केट में आज हरा रंग हावी दिखाई दिया. वहीं, Bitcoin ने आज की ट्रेडिंग हल्के नुकसान के साथ शुरू की. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार आज बिटकॉइन की कीमत 24,000 डॉलर (लगभग 19 लाख रुपये) के करीब मंडरा रही है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में पिछले 24 घंटों में 1.36 प्रतिशत की गिरावट आई है. ग्लोबल एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन की कीमत में 0.13 प्रतिशत की गिरावट आई है जो कि बहुत मामूली है. ग्लोबल लेवल पर यह 22,885 डॉलर (लगभग 18 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. इंडस्ट्री के जानकारों का कहना है कि अगर बिटकॉइन इसी राह पर बना रहता है तो जल्द ही यह 25 हजार डॉलर यानि लगभग 20 लाख रुपये को पार कर जाएगा. 

बिटकॉइन में जहां आज हल्का नुकसान हुआ है, Ether में इसके उलट हल्की बढोत्तरी हुई है. भारतीय एक्सचेंज कॉइन स्विच कुबेर के अनुसार, ईथर की कीमत 1,738 डॉलर (लगभग 1.36 लाख रुपये) पर चल रही है. पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में 1.81 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है. पिछले कुछ दिनों से ईथर की कीमत में लगातार बढ़ोत्तरी जारी है और इथेरियम ब्लॉकचेन का ईको-फ्रेंडली अपडेट Merge भी जल्द ही रिलीज होने वाला है, जिसका असर इसकी कीमत पर भी देखा जा रहा है.

गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज कई पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में हल्की बढ़त देखी गई है. Binance Coin, Cardano, Polkadot, Polygon, Avalanche, Tron और Uniswap ऐसे डिजिटल कॉइन रहे जिनको आज हल्का लाभ हुआ है. जबकि स्टेबल कॉइन्स जैसे USD Coin और Binance USD में आज नुकसान हुआ है. बढ़त हासिल करने वालों में Binance Coin (BNB) भी रहा, जिसमें खबर लिखे जाने तक 5.4 प्रतिशत की बढ़त देखी जा रही थी. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो शिबा इनु और डॉजकॉइन में आज हल्की बढ़त देखने को मिली है. खबर लिखे जाने तक भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार भारत में डॉजकॉइन की कीमत 5.38 रुपये पर ट्रेड कर रही थी जो कि पिछले 24 घंटों में 2.28 प्रतिशत का इजाफा है. शिबा इनु में भी आज लाभ हुआ है. खबर लिखे जाने तक यह मीम क्रिप्टोकरेंसी 0.000958 रुपये पर ट्रेड कर रही थी जो कि पिछले 24 घंटों में 3.83 प्रतिशत की बढ़त है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
CRE8 इंडेक्स क्या है? एक शानदार क्रिप्टो पोर्टफोलियो बनाने में आपको इससे ऐसे मिलेगी मदद
Bitcoin समेत क्रिप्टोकरेंसी मार्केट में उछाल, स्टेबल कॉइन्स में हुआ नुकसान
Shiba Inu की गेम से व्हेल्स की SHIB में बढ़ी दिलचस्पी
Next Article
Shiba Inu की गेम से व्हेल्स की SHIB में बढ़ी दिलचस्पी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com