विज्ञापन
This Article is From May 20, 2022

Andreessen Horowitz द्वारा Metaverse और Web3 गेमिंग सेगमेंट्स को मिलेगी 60 करोड़ डॉलर की फंडिंग

इस फंड पूल को 'गेम फंड वन' कहा जा रहा है और यह गेम स्टूडियो और गेमिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स पर फोकस करेगा

Andreessen Horowitz द्वारा Metaverse और  Web3 गेमिंग सेगमेंट्स को मिलेगी 60 करोड़ डॉलर की फंडिंग
यह फंड मेटावर्स, ब्लॉकचेन गेम्स में इंटरएक्टिव एक्सपीरिएंस पर काम करने वाले डिवेलपर्स को मिलेगा

पिछले कुछ वर्षों में मेटावर्स और NFT गेमिंग सेगमेंट्स में बढ़ोतरी हुई है. इनसे जुड़ी रिसर्च और डिवलपमेंट को बढ़ाने के लिए इनवेस्टमेंट फर्म Andreessen Horowitz ने 60 करोड़ डॉलर का फंड देने की घोषणा की है. इस फंड पूल को 'गेम फंड वन' कहा जा रहा है और यह गेम स्टूडियो और गेमिंग इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोवाइडर्स पर फोकस करेगा. इसके साथ ही Web3 गेमिंग इंडस्ट्री के लिए वेंचर कैपिटल फंड बढ़कर लगभग 3 अरब डॉलर पर पहुंच गया है.

अमेरिकी फर्म Andreessen Horowitz ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "हमारा मानना है कि गेमिंग इंफ्रास्ट्रक्चर और टेक्नोलॉजीज का मेटावर्स में बड़ा योगदान होगा." यह फंड मेटावर्स और ब्लॉकचेन गेम्स में इंटरएक्टिव एक्सपीरिएंस को बढ़ाने के लिए काम करने वाले डिवेलपर्स को दिया जाएगा. फर्म ने कहा कि दुनिया भर में गेमर्स की संख्या तेजी से बढ़ने के कारण इन्हें सपोर्ट देने वाले कंज्यूमर ऐप्स का इकोसिस्टम भी बना है. 

क्रिप्टो मार्केट में भारी गिरावट को लेकर Andreessen Horowitz ने हाल ही में कहा था इस मार्केट से जुड़े लोगों को और झटके लग सकते हैं. बहुत से Web3 प्रोजेक्ट्स को फंडिंग देने वाली Andreessen Horowitz ने क्रिप्टो इनवेस्टर्स को संयम रखने की सलाह दी है. इसका कहना है कि इनवेस्टर्स को इस पर विश्वास करना चाहिए कि नुकसान के बाद अक्सर लंबी अवधि में फायदा भी होता है. फर्म की ओर से क्रिप्टो की स्थिति पर जारी एक रिपोर्ट में कहा गया है कि डिजिटल एसेट्स इंडस्ट्री के लिए बुरा दौर जारी रह सकता है. हालांकि, इसके साथ ही रिपोर्ट में इस सेगमेंट में रिकवरी की उम्मीद भी जताई गई है. फर्म का कहना है कि मार्केट में गिरावट के बावजूद क्रिप्टो से जुड़े डिवेलपर्स को अपने प्रोजेक्ट्स पर काम जारी रखना चाहिए. रिपोर्ट के अनुसार, "मार्केट्स सीजन होते हैं और क्रिप्टो कोई अपवाद नहीं है. बुरे दिनों में की गई प्रगति का बाद में फायदा मिलता है."

रिपोर्ट में बताया गया है कि डीसेंट्रलाइज्ड फाइनेंस (DeFi) का मार्केट दो वर्ष से भी कम में बढ़कर 100 अरब डॉलर से अधिक का हो गया है. इसमें टोकन एक्सचेंज और लेंडिंग प्रोटोकॉल्स का सबसे अधिक इस्तेमाल हो रहा है. हाल के महीनों में क्रिप्टो इंडस्ट्री की स्थिति कमजोर होने के बावजूद Andreessen Horowitz ने भारत के स्टार्टअप्स में लगभग 50 करोड़ डॉलर का इनवेस्टमेंट करने की घोषणा की थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Andreessen Horowitz द्वारा Metaverse और  Web3 गेमिंग सेगमेंट्स को मिलेगी 60 करोड़ डॉलर की फंडिंग
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com