विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 19, 2022

Bitcoin समेत लगभग सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट

मीम क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin और Shiba Inu पर नजर डालें तो दोनों ही में आज भारी गिरावट दर्ज हुई है

Read Time: 3 mins
Bitcoin समेत लगभग सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट
Bitcoin आज 24,979 डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है

शुक्रवार को बिटकॉइन की कीमत में एक बार फिर से 1.15 प्रतिशत का नुकसान दर्ज किया गया है. भारतीय क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार, 19 अगस्त, यानि आज यह अपनी पिछले दिन की कीमत से 2% के लगभग लुढ़क कर 24,979 डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) पर आ गया. ग्लोबल एक्सचेंज्स जैसे Coinbase और Binance पर यह 22,823 डॉलर (लगभग 18 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. पिछले 24 घंटों में इसके ग्लोबल प्राइस में 2.53 प्रतिशत की गिरावट आई है. हालांकि, निवेशकों को इससे राहत है कि मौजूदा गिरावट के बाद ओवरऑल वैल्यू में बिटकॉइन ने नुकसान नहीं खाया है. 

बिटकॉइन के साथ-साथ ईथर की कीमत भी आज हल्के नुकसान में है. CoinSwitch Kuber में क्रिप्टो ईकोसिस्टम के लीड पार्थ चतुर्वेदी ने गैजेट्स 360 को बताया कि अमेरिका में इनफ्लेशन रेट में थोड़ी नर्मी आने के बाद क्रिप्टो एसेट्स की कीमतों ने भी उसी के अनुरूप बढ़ोत्तरी में ट्रेड किया, लेकिन हफ्ते के दौरान कीमतों में हुआ लाभ फिर से कम हो गया. ईथर में आज 7 प्रतिशत से ज्यादा का नुकसान हुआ है. खबर लिखे जाने के समय तक भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर यह 1,36,450 रुपये पर ट्रेड कर रहा था. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर बताता है कि आज अगर स्टेबल कॉइन्स को छोड़ दें तो बाकी सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट आई है. इनमें दुनिया की दो सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन और ईथर भी शामिल हैं. स्टेबल कॉइन्स में Tether, USD Coin, Binance USD ऐसे कॉइन रहे जो आज हरे रंग में दिखाई दिए. इसके अलावा बाकी सभी पॉपुलर डिजिटल कॉइन लाल रंग में रंगे दिखे. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी Dogecoin और Shiba Inu पर नजर डालें तो दोनों ही में आज भारी गिरावट दर्ज हुई है. पिछले 24 घंटों में डॉजकॉइन की कीमत में 12 प्रतिशत का नुकसान हुआ है. वर्तमान में यह $ 0.06 (लगभग ₹ 5.51 रुपये) पर ट्रेड कर रहा है जबकि शिबा इनु का प्राइस ₹ 0.001029 है, जो पिछले दिन की तुलना में आज 14 प्रतिशत नुकसान में है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Tether के एसेट्स का ऑडिट करेगी इटली की फर्म
Bitcoin समेत लगभग सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स में गिरावट
क्रिप्टो एक्सचेंज Gemini पर मिलेगा स्टेकिंग के लिए सपोर्ट
Next Article
क्रिप्टो एक्सचेंज Gemini पर मिलेगा स्टेकिंग के लिए सपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;