Gucci महीने के अंत तक शुरू करेगी Bitcoin, Dogecoin समेत 12 क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट

शुरुआत में यह 12 क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट ऑप्शन में शामिल करेगी जिनमें Bitcoin, Bitcoin Cash, Ethereum, Wrapped Bitcoin, Litecoin, Dogecoin, Shiba Inu समेत अमेरिकी डॉलर से जुड़े 5 स्टेबल कॉइन्स भी शामिल हैं

Gucci महीने के अंत तक शुरू करेगी Bitcoin, Dogecoin समेत 12 क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट

क्रिप्टो पेमेंट्स के लिए कस्टमर के पास ईमेल के माध्यम से एक लिंक भेजा जाएगा

खास बातें

  • इस महीने के अंत तक ब्रांड शुरू कर देगी क्रिप्टो में पेमेंट
  • नॉर्थ अमेरिका के लगभग सभी स्टोर्स में सर्विस शुरू करने की योजना
  • इससे पहले कई बड़े ब्रांड्स इसकी पहल कर चुके हैं

Gucci महीने के अंत तक Bitcoin, Dogecoin समेत 12 क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट सर्विस को शुरू करने जा रही है. इटली की लग्ज़री फैशन ब्रांड Gucci अपने 5 अमेरिकी स्टोर्स से इसकी शुरुआत करेगी. इस महीने के अंत तक यह क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट के रूप में स्वीकार करना शुरू कर देगी. Web 3 को एक्सप्लोर करने के लिहाज से कंपनी का यह अगला कदम माना जा रहा है. 

Vogue की एक रिपोर्ट के अनुसार, Gucci नॉर्थ अमेरिका के लगभग सभी स्टोर्स में इस सुविधा को शुरू करने की तैयारी कर रही है, जिनकों कंपनी सीधे तौर पर खुद ही ऑपरेट करती है. इन गर्मियों में कंपनी इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहना सकती है. शुरुआत में यह 12 क्रिप्टोकरेंसी को पेमेंट ऑप्शन में शामिल करेगी जिनमें Bitcoin, Bitcoin Cash, Ethereum, Wrapped Bitcoin, Litecoin, Dogecoin, Shiba Inu समेत अमेरिकी डॉलर से जुड़े 5 स्टेबल कॉइन्स भी शामिल हैं. 

शुरू में जिन पांच स्टोर्स में यह पेमेंट सुविधा चालू होगी उनमें Wooster Street (न्यू यॉर्क), Rodeo Drive (लॉस एंजिलिस), Miami Design District, Phipps Plaza (अटलांटा), और The Shops at Crystals (लास वेगास) शामिल हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि इन-स्टोर क्रिप्टो पेमेंट्स के लिए कस्टमर के पास ईमेल के माध्यम से एक लिंक भेजा जाएगा. इसमें एक क्यू आर कोड (QR code) होगा. इस कोड के माध्यम से कस्टमर अपने क्रिप्टो वॉलेट से पेमेंट कर सकेंगे. उसके बाद कंपनी डिजिटल करेंसी को फिएट मनी में कन्वर्ट कर देगी. 

यह पहली बार नहीं है जब किसी नामी फैशन ब्रांड ने क्रिप्टोकरेंसी पेमेंट्स की शुरुआत की है. इससे पहले कई बड़े ब्रांड्स इसकी पहल कर चुके हैं. इनमें Off-White का नाम भी आता है जो इस हफ्ते की शुरुआत में 6 क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट लेने की पहल कर चुकी है. कंपनी अपने पेरिस, मिलान और लंदन के फ्लैगशिप स्टोर्स में ये पेमेंट सर्विस शुरू कर चुकी है. इसके अलावा, अमेरिका की लग्जरी फिटनेस कंपनी Equinox Group ने भी क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट स्वीकार करने की घोषणा की है. जिसमें यह अपने न्यू यॉर्क शहर के क्लब में इस सर्विस की शुरुआत करेगी.  

Gucci ने अपने दो एनएफटी (NFT) कलेक्शन- SuperGucci और Gucci Grail को भी इसी साल शुरू किया है. इसके अलावा Web 3 को भविष्य के प्लेटफॉर्म के रूप में पहचानते हुए कंपनी ने Animoca Brand के डी-सेंट्रलाइज्ड ब्लॉकचेन गेम The Sandbox में वर्चुल जमीन भी खरीदी है. हालांकि, कंपनी ने इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया. कंपनी अपना वर्चुअल कॉन्सेप्ट स्टोर भी डेवलेप करने जा रही है जिसे Gucci Vault का नाम दिया गया है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com