विज्ञापन
This Article is From Jul 07, 2022

Elon Musk की The Boring Company ने की Dogecoin में पेमेंट की घोषणा

लास वेगास में कंपनी द्वारा बनाए गए ट्रांजिट सिस्टम, जिसे Loop कहा जाता है, पर राइड के लिए लोग अब डॉजकॉइन में पेमेंट कर सकेंगे

Elon Musk की The Boring Company ने की Dogecoin में पेमेंट की घोषणा
Elon Musk की The Boring Company ने डॉजकॉइन में पेमेंट लेने की घोषणा की है

Electric Car बनाने वाली कंपनी Tesla के मालिक एलन मस्क की The Boring Company अब डॉजकॉइन में पेमेंट लेने की शुरुआत करने जा रही है. एलन मस्क ने ट्विटर पर इस संबंध में एक पोस्ट भी डाली है, जिसमें उन्होंने Boring Company को टैग किया है और लिखा है कि जहां भी संभव हो सकेगा, वह DOGE को सपोर्ट करेंगे. यह पुष्टि करता है कि कंपनी ने अधिकारिक रूप से डॉजकॉइन को पेमेंट ऑप्शन के रूप में शामिल कर लिया है.  
 

Elon Musk की The Boring Company ने डॉजकॉइन में पेमेंट लेने की घोषणा की है. लास वेगास में कंपनी द्वारा बनाए गए ट्रांजिट सिस्टम, जिसे Loop कहा जाता है, पर राइड के लिए लोग अब डॉजकॉइन में पेमेंट कर सकेंगे. CNN की रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी डॉजकॉइन में पेमेंट स्वीकार करने की घोषणा कर चुकी है. लेकिन, जो लोग डॉजकॉइन नहीं रखते हैं, वे पेमेंट के लिए दूसरे विकल्पों को भी चुन सकते हैं. 

इससे पहले मस्क ने कहा था कि उनकी कंपनी The Boring Company का मकसद ट्रैफिक की समस्या को खत्म करना है, जो दुनिया के हर बड़े शहर के लिए एक सिरदर्द बना हुआ है. कंपनी के इन्हीं प्रोजेक्ट्स में से एक का नाम लूप (Loop) रखा गया है. इसे Teslas in Tunnels भी कहा जाता है. यह एक एक्सप्रेस पब्लिक ट्रांसपोर्ट सिस्टम है जो देखने में किसी सबवे सिस्टम जैसा नहीं बल्कि अंडरग्राउंड हाईवे जैसा है. कंपनी ने इसकी वेबसाइट में लिखा है कि यह सिस्टम पूरी तरह से इलेक्ट्रिक है  और इसमें एमिशन जीरो प्रतिशत है. 

बोरिंग कंपनी ने 30 जून को Resorts World Las Vegas पैसेंजर स्टेशन खोला था. यह लास वेगास स्ट्रिप के लिए प्लान किए गए 55 से ज्यादा स्टॉपेज में से पहला है. क्लार्क काउंटी, नेवादा ने पिछले साल कंपनी के एक्सपेंशन प्लान को मंजूरी दी थी. रिसॉर्ट्स वर्ल्ड लास वेगास स्टॉप लास वेगास कन्वेंशन सेंटर (LVCC) के बाहर पहला लूप स्टेशन है, जिसमें पहले से ही तीन स्टॉप हैं.

सीएनएन की रिपोर्ट कहती है कि लूप में राइड्स फिलहाल फ्री हैं लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसके लिए चार्ज लेना शुरू कर देगी. बोरिंग कंपनी का लास वेगास लूप टिकट पेज दिखाता है कि टिकटों को डॉजकॉइन में खरीदा जा सकता है. इसके साथ में दूसरे पारंपरिक पेमेंट ऑप्शन भी दिए गए हैं. लूप में सिंगल राइड के लिए 1.5 डॉलर (लगभग 110 रुपये) का चार्ज होगा और पूरे दिन के पास के लिए 2.5 डॉलर (लगभग 170 रुपये) का चार्ज होगा. कंपनी ने अभी तक इसके बारे में पुष्टि नहीं की है कि चार्ज कब से लागू होगा और फाइनल कीमत क्या होगी. 

Musk, Dogecoin के लिए शुरू से ही सपोर्ट करते आ रहे हैं. उनका मानना है कि इसमें एक करेंसी के जितनी क्षमता है. साथ ही वे कह चुके हैं कि बिटकॉइन वैल्यू स्टोरेज के लिए उचित क्रिप्टोकरेंसी है. मस्क की इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla पहले से ही DOGE को पेमेंट के रूप में स्वीकार करती आ रही है. 
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Elon Musk की The Boring Company ने की Dogecoin में पेमेंट की घोषणा
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com