विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 18, 2022

Dogecoin ने लगाया दांव! बास्केटबॉल टीम एलियंस ने जीते मेडल

Big3 बास्केटबॉल लीग की स्थापना हिप हॉप म्‍यूजिशियन और एक्‍टर आइस क्यूब और एंटरटेनमेंट एग्‍जीक्‍यूटिव जेफ क्वाटिनेट्ज ने की थी.

Read Time: 4 mins
Dogecoin ने लगाया दांव! बास्केटबॉल टीम एलियंस ने जीते मेडल
एलियंस के हाल के मैचों में उसकी टीम की जर्सी पर भी डॉजकॉइन दिखाई दिया था.

सुर्खियां बटोरने वाली क्रिप्‍टोकरेंसीज के मामले में डॉजकॉइन (Dogecoin) आगे है. यह मीम कॉइन, पॉपुलर बास्‍केबॉल लीग बिग3 (Big3) का हिस्‍सा बन चुकी है और डॉजकॉइन की स्‍पॉन्‍सर्ड टीम एलियंस के दो मेंबर्स ने मिडसीजन अवॉर्ड अपने नाम किए हैं. डॉजकॉइन के बिग3 लीग में शामिल होने की वजह है क्‍योंकि इसके सेल्‍फ कस्‍टोडियन वॉलेट ‘माईडॉज' (MyDoge) के फाउंडर बिल ली (Bill Lee) ने  Big3 की बास्‍केबॉल टीम एलियंस (Aliens) के सभी 25 फायर-टियर एडिशंस खरीद लिए हैं.  

Big3 बास्केटबॉल लीग की स्थापना हिप हॉप म्‍यूजिशियन और एक्‍टर आइस क्यूब और एंटरटेनमेंट एग्‍जीक्‍यूटिव जेफ क्वाटिनेट्ज ने की थी. लीग में 12 टीमें शामिल हैं, जिनके रोस्टर में एनबीए के पूर्व खिलाड़ी और अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी दोनों शामिल हैं. इसके अबतक 4 सीजन हो चुके हैं. साल 2020 के सीजन को कोविड-19 की वजह से कैंसल कर दिया गया था. 


रिपोर्टों के अनुसार, बिग3 लीग ने इसी साल अप्रैल में 25 फायर-टियर NFT बेचने का फैसला किया था. डॉजकॉइन ने इस पर दांव लगाया, जिसकी वजह से Big3 एलियंस टीम ने डॉजकॉइन को अपनाया. एलियंस के हाल के मैचों में उसकी टीम की जर्सी पर भी डॉजकॉइन दिखाई दिया था. यही नहीं, इस खरीद की वजह से माईडॉज वॉलेट का इंटीग्रेशन हुआ, जो प्‍लेयर्स, कोच और टीम्‍स को सिर्फ एक ट्वीट करने पर डॉगकोइन टिप्स कमाने की इजाजत देता है. 

इसके अलावा, डॉगकॉइन कोर रिलीज़ 1.14.6 भी जल्द लॉन्च हो सकता है. इसके रिलीज नोट प्रोग्रेस में हैं. इस रिलीज के बाद से महत्वपूर्ण सिक्‍योरिटी अपडेट और नेटवर्क एफ‍िशिएंसी में भी बदलाव देखने को मिल सकता है. कोर रिलीज का मतलब उन फ‍िक्‍स को शामिल करना है जो नोड और नेटवर्क सिक्‍योरिटी को मजबूत बनाते हैं. बहुत कम ब्लॉक इंटरवल के साथ डॉगकॉइन का मकसद यूजर्स को लेनदेन का एक सस्ता तरीका देना है. 

हाल ही में पता चला था कि डॉजकॉइन (Dogecoin) अभी भी अपने ऐतिहासिक निम्‍न स्‍तर 0.00008690 डॉलर से बहुत ज्‍यादा पर कारोबार कर रही है. यह करीब 78,638.3 फीसदी ऊपर है. क्रिप्‍टो मार्केट में छाई इस मंदी में भी डॉजकॉइन अपने ऑल टाइम हाई से 89.17 फीसदी ही नीचे है. रिपोर्ट में बताया गया था कि फ‍िलहाल यह मीम कॉइन 9 अरब डॉलर के मार्केट वैल्‍यूएशन के साथ 10वीं सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है. साल 2022 में डॉजकॉइन ने कोई बड़ी रैली नहीं देखी है. हालांकि इस साल की शुरुआत में जब इलेक्ट्रिक कार मेकर टेस्ला ने घोषणा की कि वह मर्चेंडाइज के पेमेंट के रूप में क्रिप्टोकरेंसी को स्वीकार कर चुकी है, तब डॉजकॉइन ने अपनी कीमतों में 15 फीसदी की बढ़ोतरी देखी थी. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Dogecoin ने लगाया दांव! बास्केटबॉल टीम एलियंस ने जीते मेडल
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com