साउथ कोरिया में CryptoCom को वर्चुअल एसेट्स सर्विसेज के लिए मिला अप्रूवल

एक ऑफिशिअल ब्लॉग पोस्ट में CryptoCom के सीईओ Kris Marszalek ने साउथ कोरिया को एक उत्साह से भरा बाजार कहा है

साउथ कोरिया में CryptoCom को वर्चुअल एसेट्स सर्विसेज के लिए मिला अप्रूवल

CryptoCom साउथ कोरिया में दे सकेगी क्रिप्टो सर्विसेज

खास बातें

  • CryptoCom के सीईओ Kris Marszalek हैं
  • CryptoCom को 2016 में बनाया गया था
  • कंपनी के अनुसार, दुनियाभर में इसके पास 5 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं

CryptoCom को साउथ कोरिया में Crypto सर्विसेज से जुड़ी बड़ी उपलब्धि मिली है. कंपनी को यहां सर्विसेज के लिए लाइसेंस मिल गया है और यह अब आसानी से क्रिप्टोकरेंसी से जुड़़ी सर्विसेज देश में दे सकेगी. कंपनी को यह लाइसेंस साउथ कोरिया के इलेक्ट्रॉनिक फाइनेंशिअल ट्रांजैक्शन एक्ट के तहत मिला है, जिसे साउथ कोरिया के रेगुलेटर्स ने अप्रूव किया है. हाल ही में क्रप्टोमार्केट में आई मंदी में कंपनी को गंभीर नतीजे भुगतने पड़े थे. इसके अलावा CryptoCom ने दो साउथ कोरियाई फर्मों को भी हायर किया है जिसमें पेमेंट सर्विस प्रोवाइडर PnLink और वर्चुअल ऐेसेट प्रोवाइडर OK-Bit का नाम शामिल है. 

एक ऑफिशिअल ब्लॉग पोस्ट में CryptoCom के सीईओ Kris Marszalek ने साउथ कोरिया को एक उत्साह से भरा बाजार कहा है. उन्होंने कहा, "हमारा मानना है कि हमारी सर्विस शुरू होने के बाद कोरिया में कॉमर्स को न केवल और ज्यादा ताकत व विस्तार मिलेगा बल्कि, इससे Web3 ईकोसिस्टम को भी डेवलप करने में मदद मिलेगी." साउथ कोरिया में CryptoCom के जनरल मैनेजर Patrick Yoon ने कहा है कि कोरिया उनके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण मार्केट है. 

साउथ कोरिया में फाइनेंशिअल सर्विस कमिशन की एक स्टडी के अनुसार, देश में क्रिप्टो बाजार 2021 के अंत तक 46 बिलियन डॉलर (लगभग 3,66,318 करोड़ रुपये) की वैल्यूएशन पर पहुंच चुका था, जिसमें यूजर्स  की संख्या लगभग 5.58 मिलियन हो गई थी. यह संख्या देश की आबादी का लगभग 10 प्रतिशत थी. 

यहां का सबसे बड़ा नेटवर्क प्रोवाइडर SK Telecom वर्तमान में एक क्रिप्टो वॉलेट बना रहा है जो एडवांस्ड Web3 क्षमताओं पर आधारित है. इस बीच, CryptoCom, जिसे 2016 में बनाया गया था, दावा करती है कि दुनियाभर में इसके पास 5 करोड़ से ज्यादा कस्टमर्स हैं. 

यूजर्स को Google की ऑनलाइन पेमेंट सर्विस के माध्यम से क्रिप्टोकरेंसी पर्चेज की एक्सेस देने के लिए प्लेटफ़ॉर्म धीरे-धीरे अपने ऐप पर Google Pay सपोर्ट को रोलआउट कर रहा है. कंपनी इसके अलावा दूसरे देशों में भी अप्रूवल पाने के लिए लगातार कोशिशें कर रही है. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com