Crypto पेमेंट सर्विस लागू करना AMC Theatres के लिए फायदे का सौदा साबित हुआ है. एएमसी थियेटर्स के सीईओ एडम एरॉन ने खुलासा किया है कि क्रिप्टोकरेंसी और दूसरी डिजिटल पेमेंट्स ने 2022 की पहली तिमाही में ऑनलाइन पेमेंट्स का एक तिहाई हिस्सा हासिल किया है. एएमसी दुनिया की सबसे बड़ी मूवी थियेटर चेन है जो Bitcoin, Ether, Litecoin, Bitcoin Cash, Dogecoin और Shiba Inu जैसे डिजिटल कॉइन्स में पेमेंट स्वीकार करती है.
AMC Theatres ने पिछले साल क्रिप्टोकरेंसी ईकोसिस्टम में कदम रखा था जब इसने अमेरिका के अपने थियेटर्स में बिटकॉइन में पेमेंट लेना शुरू किया था. शुरुआत में कस्टमर्स कंपनी के अमेरिका के थियेटर्स में बिटकॉइन में पेमेंट कर सकते थे. उसके एक महीने बाद कंपनी ने दूसरी क्रिप्टोकरेंसी भी इस लिस्ट में शामिल कर दीं. इनमें अगला नाम Ethereum, Litecoin और Bitcoin Cash का था. इसके बाद डॉजकॉइन और शिबा इनु जैसी क्रिप्टोकरेंसी के फैन्स ने उम्मीद जताई कि कंपनी इन दोनों मीम क्रिप्टोकरेंसी को भी पेमेंट सिस्टम में शामिल करेगी. 2022 की शुरुआत में कंपनी ने फिर Dogecoin और Shiba Inu को भी अपनी डिजिटल करेंसी की पेमेंट लिस्ट में शामिल कर लिया. .
AMC Theatres के CEO, Adam Aron ने हाल ही में खुलासा किया है कि 2022 की पहली तिमाही में क्रिप्टोकरेंसी और डिजिटल पेमेंट्स के कारण कंपनी की कुल ऑनलाइन पेमेंट्स का 35 प्रतिशत डिजिटल करेंसी के रूप में कंपनी के अंदर आया है. इसके अलावा एडम ने ये भी बताया कि 2021 की पहली तिमाही से तुलना करें तो इस साल मूवी थियेटर चेन ने काफी अच्छा परफॉर्म किया है. इसका एक कारण कोविड महामारी का खत्म होना भी रहा. तुलनात्मक रूप से कंपनी का रिवेन्यू 14.8 करोड़ डॉलर से बढ़कर 78.5 करोड़ डॉलर हो गया. जबकि कंपनी का कुल घाटा 56.7 करोड़ डॉलर से कम होकर 33.7 करोड़ डॉलर रह गया.
AMC announced 1st quarter 2022 earnings today. Revenues up 5-fold vs. Q1 of 2021. EBITDA loss reduced by 80%. Revenues per patron up 34% over 2019 pre-pandemic. Dr Strange opening was the biggest of 2022, and the 2nd biggest in the last two years! Go see it! Congrats @Disney.
— Adam Aron (@CEOAdam) May 10, 2022
क्रिप्टोकरेंसी में पेमेंट सिस्टम लागू करने के अलावा कंपनी के पास एनएफटी से जुड़े 8 प्रोग्राम हैं. इनमें से कुछ तो लॉन्च किए जा चुके हैं और कुछ ऐसे हैं जो आने वाले दिनों में लॉन्च किए जाने हैं. इसी से जुड़ा एक प्रोजेक्ट था कि पिछले साल कंपनी ने स्पाइडर मैन मूवी के एडवांस टिकट खरीदने वाले कस्टमर्स के लिए 86 हजार डिजिटल कलेक्टिबल ऑफर किए थे. ये एनएफटी 100 अलग अलग डिजाइनों में थे.
NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं