विज्ञापन
This Article is From Jun 06, 2022

Crypto मार्केट में आया उछाल, Bitcoin समेत सभी पॉपुलर टोकनों में बढ़त

क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के सीईओ Edul Patel ने गैजेट्स 360 को बताया कि मार्केट में चल रहा सुस्ती का माहौल बताता है कि निवेशक कम जोखिम वाले निवेश की ओर रुख कर रहे हैं

Crypto मार्केट में आया उछाल, Bitcoin समेत सभी पॉपुलर टोकनों में बढ़त
आज बिटकॉइन की कीमत $32,707 (लगभग 25 लाख रुपये) पर चल रही है

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट के लिए महीने का दूसरा हफ्ता अच्छी खबर लेकर आया है. बिटकॉइन समेत लगभग सभी पॉपुलर ऑल्टकॉइन्स आज हरे रंग में नजर आ रहे हैं. बिटकॉइन में आज 4.25 प्रतिशत की बढ़त हुई है. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर के अनुसार आज बिटकॉइन की कीमत $32,707 (लगभग 25 लाख रुपये) पर चल रही है. ग्लोबल लेवल पर भी बिटकॉइन की कीमत में उछाल देखा गया है. Binance और CoinMarketCap जैसे अन्तर्राष्ट्रीय एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन की कीमत में  4.83 प्रतिशत का इजाफा देखा गया. वर्तमान में इसकी ग्लोबल वैल्यू $31,154 (लगभग 24 लाख रुपये) पर चल रही है. 

मार्केट कैपिटलाइजेशन के हिसाब से दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी ईथर की कीमत में भी आज बढ़ोत्तरी देखने को मिली है. आज ईथर की ट्रेड ओपनिंग 4.25 प्रतिशत की बढ़त के साथ हुई. गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस ट्रैकर के अनुसार, खबर लिखे जाने के समय तक यह $1,969 (लगभग 1.5 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा था. इसके अलावा अन्य ऑल्टकॉइन्स में भी अच्छी खासी बढोत्तरी आज देखी गई है. पिछले दिनों Terra के क्रैश होने के कई हफ्तों के बाद मार्केट में आज अच्छा खासा उछाल देखा गया है. 

बिटकॉइन और ईथर के साथ बढ़त हासिल करने वाले अन्य पॉपुलर कॉइन्स में Binance Coin, Cardano, Solana और Polkadot शामिल हैं. मार्केट में आए इस उछाल का फायदा डॉजकॉइन और शिबा इनु को भी हुआ. दोनों ही पॉपुलर मीम कॉइन्स में आज महत्वपूर्ण बढ़त देखी गई. डॉजकॉइन में आज 1.76 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई. खबर लिखे जाने के समय तक यह $0.087 (लगभग 7 रुपये) पर ट्रेड कर रहा था. दूसरी तरफ, इसके सबसे बड़े प्रतिद्वंदी शिबा इनु में आज 1.91 प्रतिशत का इजाफा हुआ. खबर लिखे जाने के समय तक गैजेट्स 360 क्रिप्टो प्राइस चार्ट पर यह $0.000012 (लगभग 0.000907 रुपये) की कीमत पर ट्रेड कर रहा था. 

क्रिप्टो इन्वेस्टमेंट प्लेटफॉर्म Mudrex के सीईओ Edul Patel ने गैजेट्स 360 को बताया कि मार्केट में चल रहा सुस्ती का माहौल बताता है कि निवेशक कम जोखिम वाले निवेश की ओर रुख कर रहे हैं. 

पटेल ने कहा, "Bitcoin 31,000 डॉलर (लगभग 24 लाख रुपये) के लेवल को पार करने के लिए संघर्ष कर रहा है. मार्केट और निवेशक अभी हाल के क्रैश से उबर नहीं पाए हैं. इसलिए, आने वाले अभी कुछ और दिनों के लिए बिटकॉइन और दूसरी क्रिप्टोकरेंसी में बढ़त काफी सीमित रहने वाली है. वहीं, इथेरियम भी अच्छा परफॉर्म नहीं कर पा रहा है."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
Crypto मार्केट में आया उछाल, Bitcoin समेत सभी पॉपुलर टोकनों में बढ़त
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com