जेंडर डायवर्सिटी के सपोर्ट में NFT सीरीज रिलीज करेगी कोका कोला

डिजिटल कलेक्टिबल्स की इस सीरीज को दक्षिण अफ्रीका के डिजाइनर Mnisi के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है। इसमें कुल 136 पीस होंगे

जेंडर डायवर्सिटी के सपोर्ट में NFT सीरीज रिलीज करेगी कोका कोला

NFT में ब्लॉकचेन के इस्तेमाल से यूनीक आइटम्स के टोकन्स को ऑथेंटिकेट किया जाता है

खास बातें

  • प्रत्येक NFT में कोका कोला की बॉटल को दिखाया जाएगा
  • इन्हें Polygon (MATIC) क्रिप्टोकरेंसी में खरीदा जा सकता है
  • NFT में Web3 और मेटावर्स से जुड़ी इंडस्ट्री की दिलचस्पी बढ़ रही है

ग्लोबल बेवरेज कंपनी कोका कोला ने जेंडर डायवर्सिटी से जुड़ी एक नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) सीरीज को लॉन्च करने की घोषणा की है. डिजिटल कलेक्टिबल्स की इस सीरीज को दक्षिण अफ्रीका के डिजाइनर Mnisi के साथ मिलकर डिजाइन किया गया है. इसमें कुल 136 पीस होंगे. 

इस प्रोजेक्ट को ब्लॉकचेन Polygon से सपोर्ट मिल रहा है. इस सीरीज के प्रत्येक NFT में कोका कोला की बॉटल को दिखाया जाएगा जिस पर रेनबो जैसे कलर्स होंगे. इन NFT को सोशल मीडिया पर दिखाया गया है. इन्हें Polygon (MATIC) क्रिप्टोकरेंसी में खरीदा जा सकता है. Gadgets 360 के प्राइस ट्रैकर के अनुसार, प्रत्येक Polygon का प्राइस लगभग 0.50 डॉलर पर है. इस सीरीज की बिक्री से मिलने वाले फंड को Mnisi की ओर से चुनी गई एक LGBTQ+ चैरिटी OUT को डोनेशन में दिया जाएगा. 

कोका कोला इस वर्ष कारोबार में अपने 136वें वर्ष का जश्न मना रही है. कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "कोका कोला ने अपनी 136 वर्ष की मौजूदगी में कनेक्शन के मूमेंट्स के जरिए लोगों को जोड़ा है. हम कोका कोला की इस NFT सीरीज को रिलीज कर उत्साहित हैं. यह डिजिटल कलेक्टिबल्स की ऐसी सीरीज है जिससे कम्युनिटी के मेंबर्स के लिए विजिबिलिटी बढ़ेगी और वे आगे बढ़ेंगे."

NFT में ब्लॉकचेन टेक्नोलॉजी के इस्तेमाल से यूनीक आइटम्स के टोकन्स को ऑथेंटिकेट किया जाता है जो दोबारा प्रोड्यूस किए जा सकने वाले डिजिटल एसेट्स से जुड़े होते हैं. इनमें आर्ट, म्यूजिक, इन-गेम आइटम्स और वीडियो शामिल हो सकते हैं. इनकी ऑनलाइन ट्रेडिंग की जा सकती है लेकिन इन्हें डुप्लिकेट नहीं किया जा सकता. NFT की लोकप्रियता में बढ़ोतरी हो रही है. स्पोर्ट्स क्लब, ऑटोमोबाइल कंपनियां और पॉप स्टार्स भी इस कारोबार में उतर रहे हैं. NFT में Web3 कम्युनिटी के साथ ही मेटावर्स से जुड़ी इंडस्ट्री की दिलचस्पी भी बढ़ रही है. सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम को चलाने वाली Meta ने अपने ऑग्मेंटेड रिएलिटी प्लेटफॉर्म AR के इस्तेमाल से इंस्टाग्राम स्टोरीज पर NFT के डिस्प्ले की टेस्टिंग शुरू करने की तैयारी की है. पिछले महीने इंस्टाग्राम पर NFT डिस्प्ले के ऑप्शंस की शुरुआती टेस्टिंग के बाद Meta अब टेस्टिंग का दायरा बढ़ा रही है. इसकी योजना NFT डिस्प्ले को जल्द फेसबुक पर लाने की भी है. 
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com