विज्ञापन
This Article is From Apr 08, 2022

युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन को इथेरियम के को-फाउंडर ने दिया 700 Ether का डोनेशन

इस डोनेशन की वैल्यू लगभग 25 लाख डॉलर की है। इस महीने की शुरुआत में Buterin ने इतनी ही डोनेशन यूक्रेन की एक अन्य चैरिटी ऑर्गनाइजेशन, Unchain को दी थी

युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन को इथेरियम के को-फाउंडर ने दिया 700 Ether का डोनेशन
यूक्रेन सरकार का कहना है कि इंटरमीडियरीज के नहीं होने से वह क्रिप्टोकरेंसी से बहुत जल्द फंड प्राप्त करने में सक्षम हुई है

ब्लॉकचेन प्लेटफॉर्म Ethereum के को-फाउंडर Vitalik Buterin ने रूस के साथ युद्ध का सामना कर रहे यूक्रेन को 700 Ether कॉइन्स का डोनेशन दिया है. इसकी जानकारी युद्ध में यूक्रेन की मदद के लिए डोनेशन जुटा रही क्रिप्टो कम्युनिटी, The Aid For Ukraine ने दी है. Buterin की ओर से इस डोनेशन का खुलासा नहीं किया गया है. इस डोनेशन की वैल्यू लगभग 25 लाख डॉलर की है. इस महीने की शुरुआत में Buterin ने इतनी ही डोनेशन यूक्रेन की एक अन्य चैरिटी ऑर्गनाइजेशन, Unchain को दी थी. 

Aid For Ukraine ने एक ट्वीट में कहा, "आपकी इस बड़ी मदद के लिए धन्यवाद, Buterin और Ethereum को क्रिएट करने के लिए आपका धन्यवाद." यूक्रेन के डिप्टी मिनिस्टर ऑफ डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन Alex Bornyakov ने भी Buterin का आभार जताते हुए यूक्रेन के साथ खड़े होने के लिए उन्हें धन्यवाद कहा है. CoinTelegraph के अनुसार, यूक्रेन को क्रिप्टो डोनेशंस में लगभग 13.3 करोड़ डॉलर प्राप्त हुए हैं. यूक्रेन के प्रेसिडेंट Volodymyr Zelenskyy ने 17 मार्च को एक वर्चुअल एसेट्स बिल पर हस्ताक्षर कर अपने देश में क्रिप्टोकरेंसीज को कानूनी दर्जा दिया था. यूक्रेन में डिजिटल एसेट्स में डीलिंग करने वाले क्रिप्टो एक्सचेंजों और फर्मों को सरकार के पास रजिस्ट्रेशन कराना होगा और बैंकों को क्रिप्टो फर्मों के लिए एकाउंट खोलने की अनुमति होगी.

यूक्रेन में क्रिप्टो में मिलने वाली डोनेशन का इस्तेमाल फ्यूल जैसी आवश्यक वस्तुएं खरीदने के लिए किया जा रहा है. इसके अलावा इस डोनेशन से मिलिट्री के लिए साजो सामान भी खरीदा जा रहा है. पिछले महीने Ethereum के एक अन्य को-फाउंडर Joseph Lubin ने कहा था कि रूस के खिलाफ यूक्रेन के बेहतर हथियारों में से एक के तौर पर क्रिप्टो को देखा जा सकता है. यूक्रेन सरकार का कहना है कि इंटरमीडियरीज के नहीं होने से वह क्रिप्टोकरेंसी से बहुत जल्द फंड प्राप्त करने में सक्षम हुई है. बैंक ट्रांसफर से मिलने वाले फंड के यूक्रेन सरकार के खातों तक पहुंचने में कई दिन लगते हैं. क्रिप्टोकरेंसी से कुछ ही मिनटों में फंड मिल जाता है. 

ऐसा बताया जा रहा है कि रूस के बैंकिंग सिस्टम पर कई देशों की ओर से लगाए गए प्रतिबंधों के बावजूद रूस के बहुत से नागरिक अपनी रकम को बचाने के लिए क्रिप्टोकरेंसी का इस्तेमाल कर रहे हैं. रूस की करेंसी रूबल की वैल्यू में भारी गिरावट आने के कारण क्रिप्टोकरेंसी में फंड रखने से इन लोगों को नुकसान से बचने में मदद मिल रही है. यह तरीका रूस की सरकार, कंपनियों और बड़े कारोबारियों के लिए भी कारगर हो सकता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
युद्ध से जूझ रहे यूक्रेन को इथेरियम के को-फाउंडर ने दिया 700 Ether का डोनेशन
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com