विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 05, 2022

BNB व्हेल ने खरीदें 2 करोड़ Dogecoin

डॉजकॉइन की कीमत की बात करें तो वर्तमान में यह  5.46 रुपये पर ट्रेड कर रहा है

Read Time: 3 mins
BNB व्हेल ने खरीदें 2 करोड़ Dogecoin
BNB व्हेल ने 18,800,433 DOGE खरीदे हैं

एक BNB व्हेल ने बड़ी मात्री में डॉजकॉइन पर्चेज किया है. इसका नाम मार्शियन मैनहंटर (Martian Manhunter) बताया जा रहा है. टॉप 100 में शामिल इस व्हेल का रैंक 71वां बताया गया है. व्हेल ने 2 करोड़ के लगभग डॉजकॉइन पर्चेज किया है. व्हेल के बारे मे कहा गया है कि इसके पास 4 करोड़ XRP की होल्डिंग है. 

व्हेल अकाउंट्स को ट्रैक करने वाले प्लेटफॉर्मस WhaleStats ने एक ट्विटर पोस्ट में खुलासा किया है कि मार्शियन मैनहंटर (Martian Manhunter) नामक BNB व्हेल ने 18,800,433 DOGE खरीदे हैं जिनकी कीमत 1,256,188 डॉलर (लगभग 10 करोड़ रुपये) है. इसके अलावा व्हेल ने कई और ट्रांजैक्शन भी किए हैं. एक अलग ट्रांजैक्शन में मार्शियन मैनहंटर ने 11,988,683 MATIC खरीदे हैं जिनकी कीमत 5,605,116 डॉलर (लगभग 44 करोड़ रुपये) है. 


4 करोड़ XRP की होल्डिंग के अलावा इस व्हेल के पास 2.5 करोड़ ADA कॉइन्स भी हैं जिनकी कीमत 88 करोड़ रुपये के लगभग है. इसके अलावा इस व्हेल के पास 3 करोड़ TRX टोकन और 3 लाख 50 हजार LINK टोकन भी हैं. 

BNB व्हेल्स के पास XRP टॉप होल्डिंग्स के रूप में मौजूद है. WhaleStats के आंकड़े बताते हैं कि टॉप 2,000 BSC व्हेल्स के पास लगभग 1 अरब से ज्यादा कीमत की XRP होल्डिंग है. 


Crypto मार्केट में चल रही मंदी के कारण व्हेल्स वर्तमान में काफी एक्टिव हो गए हैं और डिस्काउंटेड क्रिप्टो को खरीद रहे हैं. 2022 की शुरुआत से मार्केट में उतार चढ़ाव जारी है जिससे व्हेल्स को अपने होल्डिंग्स बढ़ाने का अच्छा खासा मौका मिल रहा है. क्रिप्टोकरेंसी की दुनिया में व्हेल्स ऐसे अकाउंट्स होते हैं, जो किसी भी टोकन की कीमत को प्रभावित कर सकते हैं. व्हेल्स अगर बिकवाली करते हैं तो टोकन की कीमत नीचे आ जाती है, और अगर टोकन पर्चेज करते हैं तो संबंधित टोकन की कीमत में इजाफा हो जाता है. 

डॉजकॉइन की बात करें तो वर्तमान में यह  5.46 रुपये पर ट्रेड कर रहा है. 5 जुलाई को डॉजकॉइन की ओपनिंग बढ़त के साथ हुई है और इसकी कीमत में 3.4 प्रतिशत की बढोत्तरी हुई है. जुलाई के पहले हफ्ते में ये तीसरा मौका है जब डॉजकॉइन की कीमत बढ़ी है. 26 जून के बाद यह दूसरी बार है जब डॉजकॉइन में 4 प्रतिशत से ज्यादा बढ़त देखी गई है. हाल ही में डॉजकॉइन के एक्टिव एड्रेसेज में भी बढ़त देखी गई है जो टोकन की कीमत में सुधार का संकेत हो सकता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
BNB व्हेल ने खरीदें 2 करोड़ Dogecoin
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;