Bitcoin की कीमत पहुंची 25 हजार डॉलर के पार, Ether में गिरावट

Shiba Inu और Dogecoin में आज का प्राइस ग्राफ ऊपर गया है

Bitcoin की कीमत पहुंची 25 हजार डॉलर के पार, Ether में गिरावट

Cardano, Solana, और Polkadot आज बिटकॉइन का अनुसरण करते नजर आए

खास बातें

  • ईथर की कीमत में आज 3.40 प्रतिशत का नुकसान
  • डॉजकॉइन 5.45 रुपये पर ट्रेड कर रहा है
  • शिबा इनु की कीमत 0.000947 रुपये पर ट्रेड कर रही है

क्रिप्टोकरेंसी मार्केट से निवेशकों के लिए आज कुछ सकारात्मक संकेत मिले हैं, जहां बिटकॉइन 25 हजार डॉलर (लगभग 20 लाख रुपये) के आंकड़े को पार कर गया है. बिटकॉइन की कीमत में आज 2.87 प्रतिशत की बढ़त हुई और दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच के अनुसार 25,080 डॉलर यानि कि लगभग 20 लाख रुपये पर पहुंच गई. इंटरनेशनल मार्केट में भी बिटकॉइन की कीमत में हल्की बढ़त आज दर्ज हुई है. Binance और Coinbase जैसे इंटरनेशनल एक्सचेंज्स पर बिटकॉइन का प्राइस 2.50 प्रतिशत से बढ़ा है और यह $23,861 (लगभग 19 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रहा है. 

Ether के निवेशकों को आज निराशा का सामना करना पड़ा. इसकी कीमत में आज कोई बढ़ोत्तरी नहीं हुई. भारतीय एक्सचेंज कॉइनस्विच कुबेर पर एक दिन पहले बिटकॉइन और ईथर की कीमत में बढ़ोत्तरी देखी गई थी. लेकिन आज ईथर की कीमत 3.40 प्रतिशत से नीचे आ गई है. वर्तमान में ईथर की कीमत $1,722 (लगभग 1.35 लाख रुपये) पर ट्रेड कर रही है. 

गैजेट्स 360 क्रिप्टोकरेंसी प्राइस ट्रैकर के अनुसार, Tether, Ripple, Cardano, Solana, और Polkadot आज बिटकॉइन का अनुसरण करते नजर आए और इनकी कीमत में आज बढ़त देखने को मिली है. वहीं, USD Coin, Binance Coin, Binance USD और Avalanche में आज नुकसान हुआ है. ग्लोबल क्रिप्टोमार्केट कैपिटलाइजेशन वर्तमान में $1.13 ट्रिलियन (लगभग 89,53,272 करोड़ रुपये) पर है. पिछले 24 घंटों में क्रिप्टो मार्केट कैपिटलाइजेशन में 1.96 प्रतिशत का इजाफा हुआ है. 

मीम क्रिप्टोकरेंसी की बात करें तो Shiba Inu और Dogecoin में आज का प्राइस ग्राफ ऊपर गया है. वर्तमान में डॉजकॉइन 5.45 रुपये पर ट्रेड कर रहा है जो कि पिछले 24 घंटों में 0.56% की बढ़ोत्तरी है. वहीं, शिबा इनु की कीमत 0.000947 रुपये पर ट्रेड कर रही है. पिछले 24 घंटों में दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में 0.31% की बढ़त देखी गई. 

इस बीच WazirX क्रिप्टो एक्सचेंज के को फाउंडर निश्चल शेट्टी ने ट्विटर पोस्ट के जरिए निवेशकों का ध्यान खींचा है. उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा है कि बिजनेस में पारदर्शिता को बनाए रखने के लिए ब्लॉकचेन नेटवर्क के इस्तेमाल को बढ़ावा दिया जाना चाहिए. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com