Grayscale के फाउंडर को है Bitcoin के 1 लाख डॉलर पर पहुंचने का इंतजार

Nicholas ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें Silbert ने मजाक में कहा था कि Nicholas को वह एक लाख डॉलर पर बिटकॉइन बेचने का इंतजार कर रहे हैं

Grayscale के फाउंडर को है Bitcoin के 1 लाख डॉलर पर पहुंचने का इंतजार

बिटकॉइन का प्राइस 20,000 डॉलर से कम है

खास बातें

  • Silbert की ओर से बिटकॉइन का लगातार समर्थन किया जाता रहा है
  • बिटकॉइन ने पिछले वर्ष नवंबर में लगभग 69,000 डॉलर का हाई छुआ था
  • इसके प्राइस में पिछले कुछ महीनों से काफी गिरावट हुई है

कई लोकप्रिय बुक्स के लेखक और पूर्व ऑपशंस ट्रेडर Nassim Nicholas Taleb ने क्रिप्टो बिलिनेयर और Grayscale के फाउंडर Barry Silbert पर Bitcoin को लेकर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि Silbert का बिटकॉइन के एक लाख डॉलर पर पहुंचने का इंतजार जारी है.

Nicholas ने ट्विटर पर एक स्क्रीनशॉट पोस्ट किया जिसमें Silbert ने मजाक में कहा था कि वह Nicholas को एक लाख डॉलर पर बिटकॉइन बेचने का इंतजार कर रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों में Nicholas ने बिटकॉइन को लेकर प्रतिकूल रवैया रखा है. उन्होंने मार्च में कहा था कि अगर बिटकॉइन एक लाख डॉलर पर भी पहुंचता है तो भी यह एक नाकामी होगी. उनका मानना है कि बिटकॉइन ने इसे साबित कर दिया है कि इन्फ्लेशन के खिलाफ यह हेज नहीं है. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि क्रिप्टो मार्केट में गिरावट लंबी अवधि तक रह सकती है. 

इसके विपरीत Silbert की ओर से बिटकॉइन का लगातार समर्थन किया जाता रहा है. उनका मार्केट कैपिटलाइजेशन के लिहाज से इस सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में इनवेस्टमेंट है. बिटकॉइन ने पिछले वर्ष नवंबर में लगभग 69,000 डॉलर का हाई छुआ था. इसके बाद से इसमें काफी गिरावट आई है. स्लोडाउन और अन्य कारणों से इसके प्राइस पर दबाव बढ़ा है. अमेरिकी फेडरल रिजर्व के प्रमुख Jerome Powell के इन्फ्लेशन में बढ़ोतरी से निपटने के लिए आक्रामक कदम उठाने का संकेत देने के बाद बिटकॉइन महत्वपूर्ण सपोर्ट लेवल से नीचे चला गया है. 

बिटकॉइन का प्राइस 20,000 डॉलर से नीचे है. इससे पहले यह लगभग दो वर्ष पहले इस लेवल से नीचे गया था. क्रिप्टो मार्केट में गिरावट से इनवेस्टर्स के साथ ही इस सेगमेंट से जुड़ी फर्मों को भी भारी नुकसान हुआ है. बहुत सी क्रिप्टो फर्मों ने कॉस्ट घटाने के लिए छंटनी जैसे उपाय किए हैं. इनमें से कुछ फर्में दिवालिया होने के कगार पर भी पहुंच गई हैं. हाल ही में  मार्केट एक्सपर्ट Jim Cramer ने भी इनवेस्टर्स को क्रिप्टोकरेंसीज, नॉन-फंजिबल टोकन (NFT) और स्पेशल पर्पज एक्विजिशन कंपनी (SPAC) से दूर रहने को कहा था. उन्होंने चेतावनी दी थी कि इन एसेट्स से इनवेस्टर्स को बड़ा नुकसान हो सकता है. Cramer ने कहा था, "मुझे लगता है कि हमें क्रिप्टो के फंडामेंटल्स पर भी सवाल उठाने चाहिए." 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com