विज्ञापन
This Article is From May 25, 2022

पिछले 24 घंटों में Shiba Inu के 50 करोड़ टोकन बर्न!

WhaleStats के आंकड़े बताते हैं कि व्हेल्स ने पिछले 24 घंटों में लगभग 20 करोड़ के शिबा इनु टोकन अपने खाते में डाले हैं

पिछले 24 घंटों में Shiba Inu के 50 करोड़ टोकन बर्न!
भारत में शिबा इनु की कीमत 0.000962 रुपये पर चल रही है

Shiba Inu निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। पिछले 24 घंटों में शिबा इनु टोकनों की भारी संख्या में बर्निंग की गई है। टोकनों को शिबा इनु की टीम ने गैर सस्पेंडेड वॉलेट्स में लॉक कर दिया है। बर्न ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Shibburn पर इसकी जानकारी दी गई है। बर्न किए गए टोकनों की संख्या काफी ज्यादा है। रिपोर्ट के मुताबिक, लगभग 50 करोड़ शिबा इनु टोकनों की बर्निंग की गई है। इन्हें ऐसे वॉलेट्स में लॉक कर दिया गया है जिन्हें डेड एंड वॉलेट (ऐसे वॉलेट जिनमें जाने के बाद टोकनों को दोबारा सर्कुलेशन में नहीं लाया जा सकता है) में शिफ्ट कर दिया गया है। 

इस बीच, SHIB के लिए व्हेल अकाउंट्स की पर्चेज गतिविधियां भी तेज हो गईं। व्हेल्स ने भारी संख्या में शिबा इनु टोकनों की खरीदारी की है। इससे इस मीम क्रिप्टोकरेंसी की कीमत में आने वाले दिनों में बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी। व्हेल्स में शिबा इनु के छिपे खजाने में लगभग 25 प्रतिशत का इजाफा हो गया है। 

एक ट्वीट के माध्यम से बर्न ट्रैकिंग प्लेटफॉर्म Shibburn ने जानकारी दी कि शिबा इनु की टीम ने कल की सुबह से लेकर अब तक 525,200,039 शिबा इनु टोकनों की बर्निंग कर दी है। आपको बता दें कि टोकन बर्निंग में क्रिप्टोकरेंसी को इसकी सर्कुलेटिंग सप्लाई से हटा दिया जाता है। इस काम को केवल टोकन की डेवलेपमेंट टीम ही कर सकती है। 


टोकन बर्निंग कई वजहों से की जाती है। अधिकतर मामलों में टोकन की कीमत को बढ़ाने के लिए इसकी बर्निंग की जाती है। सर्कुलेशन सप्लाई से जब टोकन कम हो जाते हैं तो उनकी डिमांड बढ़ने लगती है। इससे टोकन की कीमत में भी बढ़ोत्तरी होती है। 

हालांकि, रिपोर्ट में कहा गया है कि बर्निंग के बावजूद टोकन का बर्न रेट 26.99 प्रतिशत कम हो गया है। इसके लिए सबसे बड़ा सिंगल ट्रांजैक्शन 22 घंटे पहले 93,303,458 शिबा इनु टोकनों के लिए किया गया। जबकि एक ट्रांजैक्शन कुछ घंटे पहले 82,140,154 टोकनों के लिए किया गया। इसके बाद आज, यानि 25 मई को कुछ समय पहले ही 37,536,632 टोकनों का एक लेटेस्ट ट्रांजैक्शन किया गया है, जिन्हें डेड वॉलेट में शिफ्ट कर दिया गया है। 

बर्निंग के साथ ही व्हेल्स द्वारा शिबा इनु टोकनों की पर्चेजिंग की खबर भी आई है। WhaleStats के आंकड़े बताते हैं कि व्हेल्स ने पिछले 24 घंटों में लगभग 20 करोड़ के शिबा इनु टोकन अपने खाते में डाले हैं। 23 मई को जहां व्हेल्स में 588,788,065 डॉलर के टोकन थे, वहीं अब यह आंकड़ा 833,034,530 डॉलर का हो गया है। इसके बाद व्हेल्स के पोर्टफोलियो में SHIB टोकनों का प्रतिशत 12.16% से 15.86% हो गया है। भारत में शिबा इनु की कीमत की बातें करें तो, यह 0.000962 रुपये पर ट्रेड कर रहा है। पिछले 24 घंटों में इसकी कीमत में 1.24 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई है। 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
क्रिप्टो करेंसी कारोबार के लिये टीडीएस दर में कटौती पर विचार करे सरकार: रिपोर्ट
पिछले 24 घंटों में Shiba Inu के 50 करोड़ टोकन बर्न!
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Next Article
Dogecoin यूजर्स अब Binance पर कमा सकते हैं 10% तक एनुअल पर्सेंटे यील्ड (APY)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com