भगवा चोला पहन मजार पर की तोड़फोड़, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

उत्तरप्रदेश के बिजनौर से एक सनसनीखेज खबर के मुताबिक, शहर के एक पवित्र मज़ार पर दो सगे भाईयों ने भगवा चोला पहनकर तोड़फोड़ की है. सैकड़ो साल पुरानी तीन पीर बाबाओ की मज़ार पर दो भाइयो ने माहौल ख़राब करने के मक़सद से हिंदू धार्मिक वेशभूषा पहन कर तोड़फोड़ की.

 भगवा चोला पहन मजार पर की तोड़फोड़, पुलिस ने आरोपियों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने दोनों भाईयों को गिरफ्तार कर लिया है. (फाईल फोटो)

बिजनौर :

उत्तरप्रदेश के बिजनौर (Bijnore) से एक सनसनीखेज खबर के मुताबिक, शहर के एक पवित्र मज़ार (Tomb) पर दो सगे  भाईयों ने भगवा चोला ( Saffron Cloak)  पहनकर तोड़फोड़ की है. सैकड़ो साल पुरानी तीन पीर बाबाओ की मज़ार पर दो भाइयो ने माहौल ख़राब करने के मक़सद से हिंदू धार्मिक वेशभूषा पहन कर तोड़फोड़ की. दोनों ने मज़ार पर चढ़ी चादरों को भी आग के हवाले कर दिया. बहरहाल, शहर के डीएम और एसपी ने तुरंत कार्वाई करते हुए दोनों सगे भाइयों को गिरफ्तार कर लिया है. अब दोनों भाईयों से गहनता से पुलिस के अफसर पूछताछ कर रहे है. गिरफ्तार दोनों भाई बिजनौर के शेरकोट इलाके के ही रहने वाले है.

ये घटना कल शाम की है. बिजनौर के शेरकोट इलाके के दो सगे भाई आदिल व कमाल ने हिन्दू धर्म का लिबास पहन सैकड़ो साल पुरानी “दरगाह भूरे शाह बाबा, जलालशाह बाबा व तीसरी क़ुतुब शाह” की मज़ार को अपने साजिश का निशाना बनाया. दोनों ने एक के बाद एक तीनो मज़ारों को तहस नहस करना शुरू कर दिया और मज़ार पर चढ़ी सभी चादरों को आग के हवाले कर दिया.

बहरहाल, शुरूआती दौर के पूछताछ के बाद यही अंदाज लगाया जा रहा है कि माहौल को बिगाड़ने की नीयत से दोनों सगे भाईयों ने भगवा रंग का चोला पहनकर वारदात को अंजाम दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, कुछ राहगीरों ने मज़ार पर तोड़ फोड़ की वारदात को देख लिया था और पुलिस को इसकी सूचना दे दी थी. सूचना मिलने के साथ ही बिजनौर डीएम और एसपी मौका ए वारदात पर पहुंच गए और टूटी तीनो मज़ारों पर मरमत का काम शुरू करा दिया गया.  साथ ही पुलिस ने दोनों आरोपी सगे भइयो को गिरफ्तार कर लिया जिनसे सख्ती से पूछताछ की जा रही है.